आतंकी हमले में जाते-जाते बची थी जान, तुरंत कर ली थी शादी, अब टीम इंडिया को दिया बड़ा दर्द

मेहदी हसन ने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया था, लेकिन उन्हें 2019 में आतंकी हमले से गुजरना पड़ा, टीम न्यूजीलैंड दौरे पर थी, इस दौरान खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में नमाज के लिये जा रहे थे, तभी वहां हमला हो गया।

New Delhi, Dec 05 : बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में शानदार शुरुआत की है, उन्होने टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 1 विकेट से हराया, मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने बेहतरीन खेल दिखाया, रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया वनडे सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी, मेहदी ने अंतिम विकेट के लिये मुस्तफिजुर रहमान के साथ नाबाद 51 रनों की साझेदारी की, जिससे बांग्लादेश को रोमांचक 1 विकेट से जीत मिली।

Advertisement

आतंकी हमले में बचे थे
मेहदी हसन ने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया था, लेकिन उन्हें 2019 में आतंकी हमले से गुजरना पड़ा, टीम न्यूजीलैंड दौरे पर थी, इस दौरान खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में नमाज के लिये जा रहे थे, तभी वहां हमला हो गया, इस सदमे से उबरने के लिये उन्होने एक हफ्ते बाद ही शादी करने का फैसला लिया था।

Advertisement

क्रिकेट रिकॉर्ड
मेहदी हसन मिराज बांग्लादेश की ओर से सबसे कम टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होने फरवरी 2021 में ये कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था, ये ऑफ स्पिनर अब तक 35 टेस्ट में 34 के औसत से 135 विकेट ले चुका है। 58 रन देकर 7 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, 8 बार 5 और 2 बार 10 विकेट लिये हैं, इसके अलावा 1 शतक और 3 अर्धशतक के सहारे 1089 रन बनाये हैं।

Advertisement

सीमित ओवर रिकॉर्ड
वनडे करियर की बात करें, तो मेहदी ने 65 मुकाबले में 76 विकेट हासिल किये हैं, 25 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है, वो 5 बार 4 विकेटे ले चुके हैं, इकोनॉमी 4.57 की है, इसके अलावा इस क्रिकेटर ने 2 अर्धशतक के सहारे 653 रन भी बनाये हैं, हालांकि टी-20 इंटरनेशनल में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है, उन्होने बांग्लादेश के लिये 19 मैचों में 8 विकेट लिये हैं, साथ ही 216 रन बनाये हैं,