दिसंबर इन 4 राशियों को करेगी मालामाल, ग्रहों की स्थिति बना रहा सुखद संयोग

16 दिसंबर को सूर्य तथा 28 दिसंबर को बुध मकर राशि में गोचर करेंगे, 29 दिसंबर को शुक्र मकर राशि तथा 31 दिसंबर को वक्री बुध धनु में प्रवेश करेंगे, आइये जानते हैं कि इससे किन राशियों को लाभ होगा।

New Delhi, Dec 05 : साल के आखिरी महीने दिसंबर की शुरुआत हो चुकी है, हर महीने एक निश्चित समय पर ग्रहों का गोचर होता है, 3 दिसंबर को बुध ग्रह ने धनु राशि में गोचर किया है, आज शुक्र ग्रह भी धनु राशि में गोचर कर चुका है, 16 दिसंबर को सूर्य तथा 28 दिसंबर को बुध मकर राशि में गोचर करेंगे, 29 दिसंबर को शुक्र मकर राशि तथा 31 दिसंबर को वक्री बुध धनु में प्रवेश करेंगे, आइये जानते हैं कि इससे किन राशियों को लाभ होगा।

Advertisement

कुंभ- इस राशि के जातकों के लिये दिसंबर में होने वाले ग्रह गोचर शुभ साबित होंगे, दिसंबर में ग्रहों की स्थिति से नौकरी पेशा लोगों को लाभ होगा, अगर आप धन निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये महीने अनुकूल रहने वाला है, इस दौरान परिवार में खुशियों का आगमन होगा, भूमि, भवन तथा वाहन की खरीददारी कर सकते हैं।

Advertisement

मकर- ज्योतिष के अनुसार मकर राशि के जातकों के लिये दिसंबर का महीना शुभ फलदायी होने वाला है, इस महीने में इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र तथा व्यापार में लाभ मिल सकता है, सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा, अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो इस महीने कई अवसर मिल सकते हैं, कुल मिलाकर देखा जाए, तो ये महीना आपके लिये सुखद रहने वाला है।

Advertisement

सिंह- इस राशि के जातकों के लिये दिसंबर का महीना भाग्योदय करने वाला रहेगा, इस महीने में आपके रुके हुए काम बनेंगे, इस अवधि में कारोबारियों को भी खास लाभ होगा, इस दौरान किसी नये काम की शुरुआत कर सकते हैं, rupees अचानक धन लाभ होने के आसार हैं, कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं, इतनी ही नहीं परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढेगा।

मिथुन- ज्योतिष के अनुसार दिसंबर का महीना इस राशि के लोगों के लिये वरदान साबित होने वाला है, ये महीना करियर में सफलता दिलाने वाला साबित हो सकता है, ऐसे में मिथुन राशि के लोगों को करियर में लाभ मिलेगा, व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा, इस महीने अटके काम पूरे होने की संभावना है, आर्थिक रुप से लाभ होगा, परिवार के सदस्यों के बीच प्यार तथा स्नेह बना रहेगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)