रोहित शर्मा पर ना लग जाए ‘दाग’, धोनी को जीवन भर रहेगा ‘पछतावा’

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ रविवार 4 दिसंबर को मीरपुर वनडे में हार का सामना करना पड़ा, टीम इंडिया पर एकदिवसीय क्रिकेट में ये मेजबान की 6ठीं जीत रही।

New Delhi, Dec 07 : टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में बुधवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में खेलने उतरेगी, ये मुकाबला भारतीय टीम के लिये करो या मरो का होगा, क्योंकि पहला एकदिवसीय टीम इंडिया हार चुकी है, बांग्लादेश के खिलाफ भारत के 4 कप्तान इससे पहले वनडे मैच हार चुके हैं, जिसमें सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, महेन्द्र सिंह धोनी के बाद अब रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

Advertisement

6ठीं जीत
भारत को बांग्लादेश के खिलाफ रविवार 4 दिसंबर को मीरपुर वनडे में हार का सामना करना पड़ा, टीम इंडिया पर एकदिवसीय क्रिकेट में ये मेजबान की 6ठीं जीत रही, रविवार 4 दिसंबर को रोहित भारत के उन चंद कप्तानों की सूची में शामिल हो गये, जिन्होने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में हार का सामना किया।

Advertisement

दो मुश्किलों से पार पाना होगा
अब रोहित शर्मा का इरादा बांग्लादेश के खिलाफ एक साथ दो मुश्किलों से पार पाना होगा, पहला वो दूसरा वनडे सीरीज हारकर सीरीज नहीं गंवाना चाहेंगे, वहीं लगातार बांग्लादेश के हाथों दूसरी हार के शर्म से बचना चाहेंगे। Rohit sharma9 अब तक सिर्फ एक ही भारतीय कप्तान हुए हैं, जिन्हें वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ दो लगातार हार मिली है, अगर रोहित को कहीं मीरपुर में फिर से हार मिली, तो वो धोनी की सूची में शामिल हो जाएंगे।

Advertisement

लगातार दो हार
2015 में भारत को बांग्लादेश दौरे पर धोनी की कप्तानी में लगातार मैच में हार मिली थी, पहले वनडे में 308 के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 228 रन ही बना सकी थी, dhoni वहीं दूसरे वनडे में 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी, खास बात ये है कि मीरपुर में भारत को रोहित की कप्तानी में पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा, अगर टीम इंडिया दूसरा मैच भी हारती है, तो धोनी की तरह उन पर दाग लग जाएगा।