3 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेगी मेहरबान, जानिये 9 दिसंबर का राशिफल

मेष- आज अत्यधिक धन खर्च की संभावना है, इसलिए संभलकर खर्च करने की सलाह दी जाती है। किसी के साथ आर्थिक व्यवहार करते समय काफी सावधानी बरतें। सामान्य बातचीत वाद-विवाद में परिवर्तित न हो जाय, इसका ध्यान रखें। आपकी वाणी से मित्रों या पारिवारिक सदस्यों का मन दुःखी न हो, इसका ध्यान रखें। तबीयत खराब होने की संभावना होने के कारण खान-पान का ध्यान रखें। संक्षेप में कहा जाए, तो आज का दिन मध्यम रहेगा।
वृषभ – आज का दिन आपके लिए शुभफलदायक होगा। आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्ति निखर उठेगी। मन दुविधा से मुक्त होने के कारण आप हिम्मत से काम कर सकेंगे और उत्तरदायित्वों का अच्छी तरह निर्वाह कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन सफलतापूर्वक कर सकेंगे। मौज-शौक की वस्तुएं और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। परिवार में सुख- शांति का माहौल रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
मिथुन – आज तन-मन की अस्वस्थता और बेचैनी रहेगी, इस कारण आपको वाणी और व्यवहार में खूब सावधानी बरतने की जरुरत है। आंखों में दर्द होने की भी संभावना है। पारिवारिक सदस्यों या सगे- संबंधियों के साथ मतभेद हो सकता है। आपकी बातचीत या व्यवहार के कारण गलतफहमी खड़ी हो सकती है। दुर्घटना से बचें। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होने से चिंता बढ़ेगी। व्यर्थ के कार्यों में शक्ति बरबाद होगी। किसी के साथ संघर्ष न हो, इसका ध्यान रखें। आध्यात्मिकता और ईश्वर भक्ति से मानसिक शांति मिलेगी।

Advertisement

कर्क – आज आपका मन चिंता के भार से मुक्त होगा। दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। नियमित आय में वृद्धि होने के साथ अन्य तरीके से आर्थिक लाभ होगा। शादी के इच्छुक व्यक्तियों का लग्न योग आएगा। दांपत्यजीवन में आनंद व्याप्त रहेगा। तन-मन से स्वस्थता का अनुभव होगा। किसी रमणीय पर्यटन स्थल की यात्रा से आपके आनंद में बढ़ोतरी होगी। पत्नी और संतान से लाभ होगा।
सिंह – विलंब से ही सही, लेकिन कामों में सफलता मिलेगी। ऑफिस या घर में उत्तरदायित्व का बोझ बढ़ेगा। जीवन को अधिक गंभीरता से लेंगे। नए संबंध स्थापित करने या काम के संबंध में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। पिता के साथ मतभेद उत्पन्न होगा। शुभ अवसर के आयोजन के लिए समय अच्छा नहीं है।
कन्या – शरीर में थकान, आलस और चिंता का अनुभव होगा। संतान के साथ मतभेद या मनमुटाव होगा। उनके स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। अॉफिस में उच्च अधिकारियों के साथ आपका वाद-विवाद होगा। राजनीतिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। धार्मिक कार्यों या धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च होगा। भाई- बंधुओं द्वारा लाभ होने की संभावना है।
तुला- स्वास्थ्य का ध्यान रखनें। कटु वचन या खराब व्यवहार के कारण झगड़े- विवाद होंगे। क्रोध और कामवृत्ति पर संयम आवश्यक होगा। हितशत्रु अधिक प्रवृत्त होंगे। आकस्मिक धनलाभ होगा। समय से भोजन करने में विलंब तथा अत्यधिक खर्च आपके मन को अस्वस्थ बनाएंगे। जलाशय से दूर रहना हितकर है।

Advertisement

वृश्चिक- नौकरी- धंधा और व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपको लाभ ही लाभ है। इसके साथ मित्रों, सगे संबंधियों और बुजुर्गों से भी लाभ प्राप्ति का संकेत है। सामाजिक समारोह, पर्यटन अादि के लिए जा सकते हैं। आप प्रफुल्लित रहेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग है। सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे।
धनु- नौकरी करने वालों के लिए लाभ का दिन है। आर्थिक लाभ की संभावना है। घर में आनंद का वातावरण रहेगा। नौकर और सहकर्मी आपके सहायक बनेंगे। काम में सफलता और यश प्राप्ति होगी। विरोधी और गुप्त शत्रु अपनी चाल में नाकामयाब रहेंगे। मित्रों से मुलाकात होगी।

Advertisement

मकर- कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखने वाले व्यक्ति आज अपने कार्य क्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। अपनी रचनात्मक और सृजनात्मक शक्तियों का परिचय करा सकेंगे। प्रेमी परस्पर घनिष्ठता का अनुभव करेंगे। उनकी मुलाकात रोमांचक रहेगी। शेयर- सट्ट से लाभ होगा। संतान की चिंता दूर होगी। मित्रों से लाभ होगा।
कुंभ- स्वभाव में भावुकता अधिक होने से मानसिक बेचैनी रहेगी। आर्थिक विषयों का आयोजन होगा। माता से अधिक प्रेम का अनुभव होगा। महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र या आभूषणों की खरीदी के पीछे खर्च होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। स्वभाव में हठीलापन रहेगा। सार्वजनिक रूप मं मानहानि न हो इसका ध्यान रखें।
मीन- मकान और वाहन अादि के दस्तावेजों को अत्यंत संभालकर रखना होगा। पारिवारिक माहौल न बिगडे़, इसके लिए वाद-विवाद टालें। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। महिलाओं साथ के व्यवहार में सावधानी रखें। ताज़गी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। यात्रा टालें। पानी से बचकर रहें। ज्यादा भावुकता से भी बचें।

(Source- Ganesha Speaks)