हिमाचल- बीजेपी के खेल को रोकने के लिये कांग्रेस की बड़ी चाल, विधायकों के लिये नया फरमान

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को खरीद-फरोख्त का डर सता रहा है, रिपोर्ट्स के अनुसार अपने विधायकों को मोहाली के रेडिसन होटल ले जाने की तैयारी में है।

New Delhi, Dec 08 : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम की तस्वीर धीरे-धीरे साफ हो रही है, हालांकि कुछ सीटों पर खबर लिखे जाने तक मतगणना जारी थी, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे थी, लेकिन अब कांग्रेस आगे निकल चुकी है, जिसके बाद बहुमत के लिये दोनों ओर से आंकड़ों पर नजर है, इस बीच खबरें आ रही है कि कांग्रेस ने अपने जीते हुए विधायकों को चंडीगढ शिफ्ट करने का प्लान बना लिया है।

Advertisement

कांग्रेस को सेंधमारी का डर
सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस को डर है कि कहीं बीजेपी बहुमत पाने के लिये कांग्रेस के नव-निर्वाचित विधायकों को अपनी ओर खींचने की कोशिश कर सकती है, इसी वजह से विधायकों को चंडीगढ के किसी होटल में रखा जा सकता है, ताकि उनसे दूसरे लोग संपर्क ना कर सके।

Advertisement

40 सीटों पर कांग्रेस आगे
चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस 40 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी पीछे है, हालांकि कुछ सीटों पर अंतर मामूली है, तो आंकड़े में कुछ फेर-बदल हो सकता है। congress माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रदेश में स्पष्ट बहुमत से आ सकती है, क्योंकि सरकार बनाने के लिये 35 सीटों की जरुरत है, दूसरी ओर बीजेपी अगर बहुमत से पीछे रहती है, तो वो इसे हासिल करने की कोशिश कर सकती है।

Advertisement

खरीद-फरोख्त का डर
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को खरीद-फरोख्त का डर सता रहा है, congress (1) रिपोर्ट्स के अनुसार अपने विधायकों को मोहाली के रेडिसन होटल ले जाने की तैयारी में है, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि हमें ऑपरेशन लोटस का डर नहीं है, 10 सूत्रीय वादा पूरा करेंगे, हम 40 सीटों पर आगे चल रहे हैं, उम्मीद है कि पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना लेंगे।