मोदी के गुजरात फतह से कांपा पाकिस्तान!, 2024 चुनाव को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

गुजरात के नतीजों की बातें सिर्फ एक्सपर्ट्स ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी मीडिया भी करने लगा है, पाकिस्तान के अखबार डॉन ने भी भारत के चुनाव को प्रमुखता से कवर किया है।

New Delhi, Dec 10 : पाकिस्तान को हिंदुस्तान की तरक्की और पीएम मोदी की मजबूती दोनों से डर लगता है, इसकी एक वजह ये है कि भारत में मजबूत बहुमत वाली सरकार रहेगी, तो नीतियों में लचीलापन ना के बराबर होगा, पाकिस्तान के एक्सपर्ट को इसका ही डर सता रहा है, पाकिस्तान में अभी से 2024 चुनाव की चर्चा शुरु हो गई है, पाक में कहा जा रहा है कि 2024 से पहले भारत अपना पीओके वापस लेगा, 8 दिसंबर को गुजरात विधानसभा नतीजों ने पाकिस्तान का डर और बढा दिया है।

Advertisement

बीजेपी की रिकॉर्डतोड़ जीत
गुजरात में बीजेपी ने रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है, उधर पाकिस्तान में खौफ था, इधर मोदी बीजेपी ऑफिस से विजय भाषण दे रहे थे, उधर पाकिस्तान के हाथ-पैर फूल रहे थे, पाक में पीएम मोदी का इतना खौफ दिख रहा है कि पाकिस्तान का हर पत्रकार और एक्सपट गुजरात की जीत को मोदी की 2024 में फिर से सत्ता में वापसी बताने लगा है। पाकिस्तान एक्सपर्ट कमर चीमा कहते हैं कि गुजरात में पीएम मोदी की पार्टी को बड़ी जीत मिली है, भारत के अंदर मोदी की लोकप्रियता अपने चरम पर है, वो सातवीं बार अपने गृह राज्य गुजरात को जीते हैं, चीमा ने कहा कि 2024 के चुनाव से पहले मोदी की जो लोकप्रियता है, इसका पाकिस्तान पर क्या असर पड़ सकता है।

Advertisement

मोदी का इंटरनेशनल इमेज है खास
बीजेपी को कहा जाता है कि ये गरीब और मिडिल क्लास की पार्टी है, साथ ही वो मजहब कार्ड भी खेल रहे हैं, मोदी का इंटरनेशनल इमेज बहुत खास है, कमर चीमा ने कहा कि मैंने आपको पहले कहा था, फिर दोहरा रहा हूं, BJP2 2024 का जो इलेक्शन है वजीर-ए-आजम नरेन्द्र मोदी इकॉनमी पर लड़ेंगे, अपनी जनता को ये बताएंगे, कि भारत दुनिया में कहां खड़ा है। पाकिस्तानी एक्सपर्ट आलिया शाह ने कहा, इंटरनेशनल मीडिया में गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत की खबर तेजी से वायरल हो रही है, ये बात कही जा रही है कि 2002 में बीजेपी और मोदी ने जीत का जो रिकॉर्ड कायम किया था, वो रिकॉर्ड अब टूटते नजर आ रहे हैं, इससे पता चलता है कि बीजेपी के कदम वहां पर जमे हुए हैं।

Advertisement

पाक मीडिया की गुजरात चुनाव पर नजर
गुजरात के नतीजों की बातें सिर्फ एक्सपर्ट्स ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी मीडिया भी करने लगा है, पाकिस्तान के अखबार डॉन ने भी भारत के चुनाव को प्रमुखता से कवर किया है, उनके एक ऑर्टिकल में लिखा है, गुजरात में मोदी का मैजिक उनकी पार्टी के लिये काम कर गया और पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की। पाक के एक और अखबार दी एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने गुजरात नतीजे आने से पहले ही हेडलाइन लगा दी थी, कि बीजेपी को गुजरात में ऐतिहासिक जीत मिलने वाली है, pakistan अखबार ने लिखा कि 1995 से लेकर अब तक बीजेपी को गुजरात में हर चुनाव में जीत मिली है, 2014 में पीएम बनने से पहले मोदी भी 13 सालों तक गुजरात के सीएम रहे थे। पाकिस्तानी विश्लेषक आलिया शाह कहती हैं कि राष्ट्रवाद का उनका एजेंडा बड़ा कामयाब रहा है, इसके इकॉनमी को ऊपर ले जाने के एजेंडे पर भी वो खड़ा उतरे हैं, उनके ही दौर में भारत पांचवीं सबसे बड़ी इकॉनमी बना, ये उनकी सफलता के मानक हैं, यहीं 2024 चुनाव में भी बड़ा हथियार बनेंगे।