टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के करियर पर लटकी तलवार, हो सकते हैं बदलाव

शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम इंडिया के पहली पसंद जोड़ीदार हैं, लेकिन ये भी देखना होगा कि परिस्थितियां घर में 2023 वनडे विश्वकप के लिये उनके लिये अनुकूल रहती है या नहीं।

New Delhi, Dec 12 : टीम इंडिया ने वनडे में कई खिलाड़ियों को आजमाया, लेकिन बांग्लादेश में मिली वनडे सीरीज में हार चोट पहुंचाने वाली है, क्योंकि वरिष्ठ खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका ढंग से नहीं निभाया, खिलाड़ियों के चोटिल होने, 2022 टी-20 विश्वकप सेमीफाइनल में हार, 5 सदस्यीय सलेक्शन कमेटी को हटाया जाना, न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में 1-0 की हार, अब बांग्लादेश में 1-2 से वनडे सीरीज में हार का मतलब है कि टीम इंडिया 2023 वनडे विश्वकप के लिये सही रास्ते पर नहीं जा रही है।

Advertisement

टीम इंडिया में उथल-पुथल जारी
नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बायें हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो जाने के बाद केएल राहुल दूसरे वनडे में ओपनिंग करने नहीं उतरे, KL Rahul जिससे स्पष्ट है कि वो खुद के लिये मिडिल ऑर्डर में जगह बना रहे हैं, पहले वनडे में केएल राहुल ने 73 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

2 बड़े खिलाड़ियों पर लटकी तलवार
इसका मतलब है कि शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम इंडिया के पहली पसंद जोड़ीदार हैं, लेकिन ये भी देखना होगा कि परिस्थितियां घर में 2023 वनडे विश्वकप के लिये उनके लिये अनुकूल रहती है या नहीं, shikhar dhawan1 शिखर धवन ने 2022 में 36.05 के औसत से 685 रन बनाये हैं, बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में वो सस्ते में आउट हुए हैं। ईशान की इस पारी के बाद माना जा रहा है कि शिखर धवन और ऋषभ पंत के लिये राह आसान नहीं होगी, दोनों के लिये मुश्किल पैदा होगी, क्योंकि ईशान इन्हीं दोनों के लिये परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

Advertisement

जल्द हो सकते हैं बदलाव
दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा भी लगातार संघर्ष कर रहे हैं, rohit sharma8 उनकी फिटनेस भी साथ नहीं दे रही, ये देखना दिलचस्प होगा, कि 2023 में वो अपनी फॉर्म में लौटते हैं या नहीं, उम्मीद करनी होगी कि सीनियर खिलाड़ी फिट हों, मौजूदा ट्रेंड के मुताबिक चलें, ताकि भारत 2023 वनडे विश्वकप के लिये अच्छे से तैयारी कर सके।