क्या हार्दिक पटेल भी बनेंगे मंत्री, जानिये क्या है युवा पाटीदार नेता की चाहत?

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं बहुत युवा विधायक हूं, मैं सिर्फ पार्टी के लिये काम करने में विश्वास रखता हूं, बीजेपी तय करेगी कि वो किसे कैबिनेट में रखना चाहती है, और किसे नहीं।

New Delhi, Dec 12 : गुजरात के 18वें सीएम के रुप में आज भूपेन्द्र पटेल ने शपथ ले ली है, विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 सीटों में से 156 पर जीत हासिल की है, युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल दो पहले कभी बीजेपी विरोधी प्रमुख चेहरों में शामिल थे, विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गये थे, वो विरमगाम से चुनाव लड़े थे, और जीत हासिल की है, वैसे तो खबर है कि गुजरात कैबिनेट में हार्दिक पटेवल को जगह नहीं मिल सकती है, इसे लेकर हार्दिक ने चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

क्या कहा
एएनआई के मुताबिक पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं बहुत युवा विधायक हूं, मैं सिर्फ पार्टी के लिये काम करने में विश्वास रखता हूं, बीजेपी तय करेगी कि वो किसे कैबिनेट में रखना चाहती है, Hardik Patel और किसे नहीं, हार्दिक पटेल ने कहा पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा, इससे पहले हार्दिक पटेल ने शनिवार को कहा था कि उन्होने पार्टी के लिये सिपाही की भूमिका निभाई, एक बार फिर सरकार बनाई।

Advertisement

क्या है इच्छा
शनिवार को भी जब उनसे नई कैबिनेट में शामिल होने के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा था कि मुझे इस बारे में पता नहीं है, मैंने शुरु से ही पार्टी के लिये एक सैनिक की भूमिका निभाई है, पार्टी मुझे जो भी भूमिका देगी, hardik patel (1) मैं उसे सहर्ष स्वीकार करूंगा। आपको बता दें कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन से सुर्खियों में आये हार्दिक पटेल ने आप उम्मीदवार अमर सिंह ठाकोर को 51 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है।

Advertisement

इन मंत्रियों का नाम
वहीं भूपेन्द्र पटेल सरकार में 17 मंत्रियों के शामिल होने की बात कही जा रही है, मंत्रियों की सूची में कनु देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत राजपूत, कुंवर जी बावलिया, मुलू बेरा, जगदीश पंचाल, भानु बेन, बच्चू खाबड़, Bhupendra-Patel-Photo (1) (1) कुबेर डिंडोर, पुरसोत्तम सोलंकी, भिखु भाई परमार, कुंवरजी हड़पती, देवा मालम, प्रफुल्ल पांसेरिया, मुकेश पटेल और हर्ष संघवी का नाम शामिल है।