शतक से चूक कर निराश नहीं हैं चेतेश्वर पुजारा, मैच को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

चेतेश्वर पुजारा 2 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन 90 के स्कोर पर ताइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गये, हालांकि पुजारा शतक से चूकने से निराश नहीं हैं।

New Delhi, Dec 15 : टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बुधवार 14 दिसंबर को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना 19वां शतक पूरा करने से चूक गये, पुजारा 2 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन 90 के स्कोर पर ताइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गये, हालांकि पुजारा शतक से चूकने से निराश नहीं हैं, उनका कहना है कि वो इस मुश्किल पिच पर 90 की पारी से भी खुश हैं, क्योंकि यहां से और हालत बिगड़ेगा, यानी पिच बदतर होती जाएगी।

Advertisement

शुरुआत अच्छी नहीं
पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, भारत ने 19.3 ओवर में ही 48 रन पर 3 विकेट गंवा दिये, जिसके बाद पुजारा ने पहले ऋषभ पंत के साथ मोर्चा संभाला, लेकिन फिर पंत 46 के स्कोर पर चलते बने, इसके बाद पुजारा ने श्रेयस के साथ 5वें विकेट के लिये 149 रनों की साझेदारी की, जिसकी वजह से टीम का स्कोर 250 पार हो गया। हालांकि अक्षर पटेल के जल्दी आउट होने से स्टंप तक टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट पर 278 रन था।

Advertisement

बल्लेबाजी के लिये आसान नहीं पिच
चेतेश्वर पुजारा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ये बल्लेबाजी के लिये आसान पिच नहीं है, इसलिये मैंने आज जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे सचमुच खुश हूं, कभी कभार आप तीन अंक के आंकड़े से कहीं ज्यादा टीम की जीत सुनिश्चित करना चाहते हैं।

Advertisement

4 साल से शतक नहीं
हालांकि पुजारा पिछले करीब 4 साल से शतक नहीं लगा पाये हैं, उन्होने कहा मैं आज की पारी से खुश हूं, शतक नहीं बना पाने से परेशान नहीं हूं, मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, अगर मैं इसी तरह से खेलता रहा, तो शतक भी जल्द बन जाएगा, पुजारा को लगता है कि इस टेस्ट मैच का नतीजा निकलेगा, नतीजे की निकलने में स्पिनर्स की बड़ी भूमिका होगी, उन्होने कहा मुझे लगता है कि इस मैच में परिणाम आएगा, हमें रन बनाने होंगे, श्रेयस अय्यर के साथ मेरी साझेदारी अहम थी, पंत के साथ भी क्योंकि हमने तब 3 विकेट गंवा दिये थे। पुजारा का मानना है कि पहली पारी में 350 का स्कोर भी निर्णायक साबित हो सकता है, उन्होने कहा अगर हमने पहले दिन 4 या 5 विकेट ही गंवाये होते, तो अच्छा होता, मुझे अभी भी लगता है कि पहली पारी में 350 का स्कोर अच्छा होगा। क्योंकि पिच पर टर्न है, हमारे पास 3 स्पिनर हैं, पिच आगे खराब होती जाएगी।