हमें विकेट इसलिये मिले क्योंकि… टीम इंडिया के गेंदबाज ने बताई पूरी बात, पहले दिन मेजबान पस्त

बांग्लादेशी कप्तानी शाकिब अल हसन ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला लिया, टीम ने पहले 2 विकेट 39 पर ही गंवा दिये, इसके बाद मोमिनुल हक ने अच्छा खेल दिखाया।

New Delhi, Dec 22 : टीम इंडिया ने ढाका में टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की पहली पारी 227 रनों पर समेट दी, टीम के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए बुधवार को पहले ही दिन मेजबानों को ऑलआउट कर दिया, भारत के लिये आर अश्विन और उमेश यादव ने 10 में से 8 विकेट लिये, इस विकेट पर आखिरकार गेंदबाजों को विकेट कैसे मिले, इसका राज दिन का खेल खत्म होने के बाद उमेश यादव ने खोल भी दिया।

Advertisement

मोमिनुल ने दी मजबूती
बांग्लादेशी कप्तानी शाकिब अल हसन ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला लिया, टीम ने पहले 2 विकेट 39 पर ही गंवा दिये, इसके बाद मोमिनुल हक ने अच्छा खेल दिखाया, वो एक छोर पर आखिर तक जमे रहे, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे मोमिनुल ने 157 गेंदों में 84 रन बनाये, जिसमें 12 चौके शामिल है। वो नौवे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे, उनके अलावा मुश्फिकुर रहीम ने 26 तथा लिटन दास ने 25 रनों की पारी खेली।

Advertisement

धारदार गेंदबाजी
भारत के लिये उमेश यादव तथा अश्विन ने 4-4 विकेट हासिल किये, जबकि दो विकेट जयदेव उनादकट के खाते में गया। शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर हावी दिखे, वो उन्हें रन बनाने के भरपूर मौके नहीं दे रहे थे।

Advertisement

उमेश ने खोला राज
35 वर्षीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दिल का खेल खत्म होने के बाद बताया कि आखिर पहले ही दिन उनकी टीम ने मेजबानों को कैसे समेट दिया, उन्होने ब्रॉडकास्टर चैनल से कहा तेज गेंदबाजों के लिये इस विकेट पर थोड़ी मदद थी, कुछ गेंद किक मार रही थी, सही जगह पर गेंदबाजी करना जरुरी थी, मैंने ऐसा ही करने की कोशिश की, घास सूखी है, ये थोड़ी स्पंजी है, हम गेंद को रिवर्स करने की कोशिश कर रहे थे, विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी कर रहे थे, हमें उसी कारण विकेट मिले।