‘ऐसी जीवनसाथी चाहूंगा जिसमें मां और दादी दोनों के गुण हो’, पप्पू पर भी खुलकर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी से ये भी सवाल किया गया कि जब कोई उन्हें पप्पू बोलता है, तो उन्हें बुरा नहीं लगता, क्योंकि ये सब दुष्प्रचार का हिस्सा है।

New Delhi, Dec 29 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वो शादी के लिये ऐसी लड़की चाहेंगे, जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी तथा मां सोनिया गांधी जैसी खूबियां हों। उन्होने एक यू-ट्यूब चैनल को दिये इंटरव्यू में ये बात कही है, राहुल से उनकी दादी के साथ रिश्ते के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा वो मेरे जीवन का प्यार थी, वो मेरी दूसरी मां थी, ये पूछे जाने पर कि क्या इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी लड़की के साथ शादी करने चाहेंगे, तो उन्होने कहा ये दिलचस्प सवाल है, मैं ऐसी लड़की को पसंद करूंगा, जिसमें मेरी दादी और मां की खूबियां मिली-जुली हों।

Advertisement

पप्पू पर क्या कहा
राहुल गांधी से ये भी सवाल किया गया कि जब कोई उन्हें पप्पू बोलता है, तो उन्हें बुरा नहीं लगता, क्योंकि ये सब दुष्प्रचार का हिस्सा है, तथा ऐसे बोलने वाले अपने आप में परेशान और डरे हुए होते हैं, उन्होने कहा कि ये दुष्प्रचार का हिस्सा है, जो बोल रहा है, उसके भीतर डर है, उसके जीवन में कुछ नहीं है, उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं, उसे मुझे गाली देने की अवश्यकता नहीं है, वो गाली दे तो मैं स्वागत करुंगा।

Advertisement

नफरत नहीं करुंगा
राहुल गांधी ने कहा मैं किसी से नफरत नहीं करता, आप मुझे गाली दो, मैं आपसे नफरत नहीं करुंगा, Rahul Gandhi उन्होने इंटरव्यू में बताया कि उनके पास कोई निजी कार नहीं है, लेकिन उनकी मां के पास एक कार है।

Advertisement

टी-शर्ट ही चल रही है
कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर जब राहुल गांधी से कड़ाके की सर्दी में सिर्फ टी-शर्ट पहनने के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा यही चल रही है, जब ये काम नहीं करेगी, तब देखेंगे, priyanka-gandhi-vadra उन्होने कांग्रेस हेडक्वार्टर में पार्टी स्थापना दिवस कार्यक्रम से अलग पत्रकारों के सवालों के जवाब में ये टिप्पणी की, उनसे पूछा गया कि क्या वो लगातार टी-शर्ट ही पहने रहेंगे, तो राहुल ने कहा टी-शर्ट ही चल रही है, जब नहीं काम करेगी, तब देखेंगे, कड़ाके की ठंड में सफेद रंग की टी-शर्ट पहने राहुल गांधी को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि आखिर उन्हें सर्दी क्यों नहीं लगती।