2024 में कौन होगा कांग्रेस की ओर से पीएम उम्मीदवार, सिंधिया की वापसी पर भी बोले कमलनाथ

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी स्पष्ट कर चुके हैं कि भारत जोड़ो यात्रा कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, इस यात्रा का उद्देश्य भारत को तोड़ने वाली शक्तियों को पराजित करना तथा नफरत समाप्त करना है।

New Delhi, Dec 31 : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं बल्कि पीएम पद के उम्मीदवार भी होंगे, न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिये इंटरव्यू में उन्होने ये बात कही है।

Advertisement

क्या कहा
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि जहां तक 2024 आम चुनाव का सवाल है, तो राहुल गांधी जी विपक्ष का चेहरा ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे, उनके मुताबिक दुनिया के इतिहास में 35 सौ किमी से ज्यादा की पैदल यात्रा किसी व्यक्ति ने नहीं की है, भारत देश के लिये इतनी शहादत किसी परिवार ने नहीं दी है, जितनी गांधी परिवार ने दी है। rahul priyanka कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी सत्ता की राजनीति नहीं करते हैं, वो जनता की राजनीति करते हैं, जो जनता की राजनीति करता है, जनता उसे खुद ब खुद सिंहासन पर बैठा देती है।

Advertisement

कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से काम कर रहे
एमपी के पूर्व सीएम ने कहा कि राहुल गांधी स्पष्ट कर चुके हैं कि भारत जोड़ो यात्रा कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, इस यात्रा का उद्देश्य भारत को तोड़ने वाली शक्तियों को पराजित करना तथा नफरत समाप्त करना है, जहां तक चुनाव का सवाल है, तो एमपी में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बननी तय है, भारत जोड़ो यात्रा के बाद कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से काम कर रहे हैं।

Advertisement

क्या हो सकता है सिंधिया की वापसी
ये पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा पार्टी छोड़ने वाले कुछ दूसरे नेताओं की कांग्रेस में वापसी संभव है, इस सवाल पर उन्होने कहा, मैं किसी व्यक्ति विशेष के बारे में टिप्पणी नहीं करता, लेकिन जिन लोगों ने पार्टी के साथ गद्दारी की है, कार्यकर्ताओं का भरोसा तोड़ा है, एमपी की जनता के साथ बेईमान की है, उनके लिये कांग्रेस के दरवाजे बंद हैं।