श्रीलंका से पहला टी-20 मैच आज, जानिये पिच और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में

वानखेड़े की पिच लाल मिट्टी की है, सफेद गेंद के खेल में सही उछाल मिलती है, ये बल्लेबाजों को उछाल पर भरोसा करने और अपने शॉट्स के लिये जाने का अवसर देगी, समुद्री हवा के कारण जल्दी स्विंग भी हो सकती है।

New Delhi, Jan 03 : टीम इंडिया के लिये नये साल में नई शुरुआत आज से होने जा रही है, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम आज श्रीलंका से भिड़ेगी, 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज आज से हो रहा है, सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, नये साल में भारत टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बिना शुरुआत करेगा, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Advertisement

नई टीम बनाने की कोशिश
हार्दिक पंड्या ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 1-0 से जीत दिलाई थी, ऐसे में कप्तान की कोशिश नये साल में फिर से जीत हासिल करने की होगी, माना जा रहा है कि ओपनिंग में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ जा सकते हैं, तीन नंबर पर राहुल त्रिपाठी या संजू सैमसन को भेजा जा सकता है। विश्व नंबर वन टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार चार नंबर पर खेलेंगे, तो नंबर पांच पर खुद कप्तान हार्दिक पंड्या मोर्चा संभालेंगे। संजू और ईशान में से कोई एक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेगा, बतौर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को जगह मिलेगी। गेंदबाजी में अक्षर पटेल नंबर सात और स्पिन विकल्प के लिये मौजूद हैं, साथ ही युजवेन्द्र चहल उनका साथ देंगे, तेज गेंदबाजी में हर्षल पटेल, उमरान मलिक के साथ अर्शदीप सिंह रहेंगे।

Advertisement

पिच का मिजाज
वानखेड़े की पिच लाल मिट्टी की है, सफेद गेंद के खेल में सही उछाल मिलती है, ये बल्लेबाजों को उछाल पर भरोसा करने और अपने शॉट्स के लिये जाने का अवसर देगी, समुद्री हवा के कारण जल्दी स्विंग भी हो सकती है, वानखेड़े में बाउंड्री छोटी है, इस वजह से बड़ा स्कोर बनने की संभावना है, ये पिच बल्लेबाजों को पसंद आती है, टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा। मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजे शुरु होगा।

Advertisement

संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, team india संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेन्द्र चहल।