रीना रॉय- लोग खून से लिखते थे खत, दिल लगाया तो मिला धोखा, शादी के बाद शौहर से भी छूटा साथ

रीना रॉय जब अपने करियर के पीक पर थी, तो उनका नाम शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जोड़ा जाता था, दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया।

New Delhi, Jan 07 : रीना रॉय अपने दौर में सबसे महंगी एक्ट्रेसेज में से एक थी, रीना ने अपने फिल्मी करियर में उस दौर में रिस्क लिया,स जब एक्ट्रेस अपनी बनी बनाई इमेज से समझौता नहीं किया करती थी, 1972 से लेकर 1985 तक कई फिल्मों में लीड रोल करने वाली रीना का जन्म 7 जनवरी 1957 को मुंबई में हुआ था, सिर्फ 15 साल की उम्र में उन्होने जरुरत फिल्म से डेब्यू किया। रीना का असली नाम रुपा रॉय है, लेकिन चर्चित निर्माता-निर्देशक बीआर इशारा ने उन्हें रुपा से रीना बना दिया।

Advertisement

इस फिल्म से पहचान मिली
रीना रॉय को पहचान 1975 में रिलीज फिल्म जख्मी से मिली थी, खुले विचारों वाली एक्ट्रेस ने ऐसे रोल निभाये, जिन्हें उस दौर की बड़ी हिरोइनें करने से कतराती थी, 1976 में नागिन के उस नेगेटिव रोल को कई हिरोइन ने मना किया, Reena-Roy-2 लेकिन रीना ने उसे चैलेंज के रुप में लिया, ये रोल निभाकर वो रातों-रात स्टार बन गई, एक्ट्रेस के बोल्ड तथा खूबसूरत अदाओं के लोग दीवाने थे, उनकी एक झलक पाने के लिये उनके घर के बाहर खड़े रहते थे, फैंस खून से चिट्ठी लिखकर भेजते थे, शादी के लिये ढेरों रिश्ते आते थे।

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जोड़ी
रीना रॉय जब अपने करियर के पीक पर थी, तो उनका नाम शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जोड़ा जाता था, दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया, हालांकि बाद में रीना ने शत्रुघ्न से अपना रिश्ता खत्म कर लिया, shatrughan reena रीना किसी काम से लंदन गई थी, रीना की गैरहाजिरी में शॉटगन ने पूनम से शादी करके सबको चौंका दिया था, रिपोर्ट्स के मुताबिक रीना जब मुंबई लौटी, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई थी।

Advertisement

मोहसिन खान से शादी सफल नहीं रही
इसके बाद रीना रॉय की जिंदगी में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान की एंट्री हुई, दोनों ने शादी कर ली, रीना बॉलीवुड छोड़कर पाकिस्तान जाकर बस गई, दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम सनम खान है, हालांकि बाद में रीना और मोहसिन का तलाक हो गया।