इन 5 राशियों के लिये बेहद शुभ है मकर संक्रांति, अचानक किस्मत मारेगी पलटी, बनने लगेंगे काम

इस साल 14 जनवरी 2023 की रात करीब 8 बजे सूर्य गोचर करके मकर राशि में प्रवेश करेंगे, मकर संक्रांति मनाने का पुण्यकाल 15 जनवरी 2023 को रहेगा, मकर संक्रांति का दिन 5 राशि के जातकों के लिये बेहद शुभ रहने वाला है।

New Delhi, Jan 12 : मकर संक्रांति पर्व ना सिर्फ धर्म के लिहाज से बल्कि ज्योतिष के लिहाज से भी बेहद खास है, ये पर्व ग्रहों के राजा सूर्य के राशि परिवर्तन करके शनि की राशि मकर में प्रवेश करने के मौके पर मनाया जाता है, इस साल 14 जनवरी 2023 की रात करीब 8 बजे सूर्य गोचर करके मकर राशि में प्रवेश करेंगे, मकर संक्रांति मनाने का पुण्यकाल 15 जनवरी 2023 को रहेगा, मकर संक्रांति का दिन 5 राशि के जातकों के लिये बेहद शुभ रहने वाला है।

Advertisement

मकर संक्रांति पर चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत
मेष- इस मकर संक्रांति पर मेष राशि के जातकों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं, सरकार-शासन की तरफ से बड़ी उपलब्धि या लाभ मिल सकता है, परिवार में कोई मांगलिक आयोजन होने के योग बनेंगे, वाणी के दम पर काम बनेंगे।

Advertisement

सिंह- मकर संक्रांति इस राशि के जातकों के लिये खास लाभदायी है, शत्रु परास्त होंगे, rupees नई नौकरी के मौके मिलेंगे, आयात-निर्यात से जुड़े लोगों को बड़ा मुनाफा होगा, कह सकते हैं कि नौकरी तथा व्यापार दोनों के मामले में तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

Advertisement

कन्या- सूर्य गोचर से कन्या राशि के जातकों के भाग्य जागेंगे, मान-सम्मान मिलेगा, किसी बड़े काम, परीक्षा, प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, निवेश से लाभ होगा, व्यापार में तगड़ा मुनाफा मिलेगा, पिता से सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक- मकर संक्रांति वृश्चिक राशि के जातकों में आत्मविश्वास और साहस बढाएगी, कामों में सफलता मिलेगी, नया काम शुरु कर सकते हैं, यात्रा पर जा सकते हैं, सरकारी नौकरी वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

मकर- चूंकि सूर्य राशि परिवर्तन करके मकर राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं, इसलिये इस राशि के जातकों को खास लाभ देंगे, हर काम में सफलता मिलेगी, रुके हुए काम बनेंगे, तरक्की के रास्ते खुलेंगे, यात्रा पर जा सकते हैं, पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)