आज से पलट जाएगी इन 6 राशियों की किस्मत, सूर्य गोचर कराएगा खूब धन वर्षा

सूर्य का गोचर मीन, मकर, धनु, तुला, सिंह और मेष राशि के जातकों के लिये भाग्यशाली रहने वाला है, तो वृषभ और कन्या के जातकों के खर्चों में बढोतरी होगा।

New Delhi, Jan 14 : आज 14 जनवरी को ग्रहों के राजा भगवान सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर में गोचर करेंगे, इसके साथ ही खरमास खत्म हो जाएगा, मांगलिक कार्य जैसे शादी पर लगी पाबंदी भी समाप्त हो जाएगी, सूर्य का गोचर मीन, मकर, धनु, तुला, सिंह और मेष राशि के जातकों के लिये भाग्यशाली रहने वाला है, तो वृषभ और कन्या के जातकों के खर्चों में बढोतरी होगा, अब विस्तार से जानिये कि सूर्य किन राशियों के लिये लकी साबित होने वाले हैं।

Advertisement

मेष- सूर्य के इस गोचर से आपकी सैलरी में इजाफा और पदोन्नति हो सकता है, जो छात्र वकालत, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और पॉलिटिकल साइंस की पढाई कर रहे हैं, उनको इस पीरियड में सकारात्मक रिजल्ट मिलेंगे, पेशेवर जिंदगी में सुधार होगा, अलग पहचान भी बनेगी।
वृषभ- संबंधों के मामले में काफी उथल-पुथल से गुजरना पड़ सकता है, माता-पिता से विचार मेल नहीं खाएंगे, रोजमर्रा के खर्चे बढ सकते हैं, उच्च शिक्षा के लिये विदेश यात्रा के बारे में सोच सकते हैं।
मिथुन- इस गोचर की वजह से आपका कोई भेद खुल सकता है, शत्रुओं से सावधान रहें, वर्कप्लेस पर मुश्किलें बढ सकती है।
कर्क- औसत गति से करियर में आगे बढेंगे, वर्कप्लेस पर अचानक शत्रु एक्टिव हो जाएंगे, आपको कड़ी टक्कर देंगें, अधिकारियों तथा अपने कलीग्स के साथ भी संबंध अच्छे नहीं रहेंगे, शादीशुदा जिंदगी में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

सिंह- आज के दिन सूर्य छठे भाव में गोचर करेगा, ये भाव उधार, शत्रु तथा रोग का होता है, परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी, शत्रुओं की योजनाएं सफल नहीं होंगी, आपको पुराने कर्ज से निजात मिल सकती है, सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढेगा।
कन्या- फिजूलखर्च पर लगाम लगाएं, विदेश में संतान को पढाई करने का मौका मिल सकता है, आर्थिक नजरिये से ये अवधि आपके लिये औसत रहेगी।
तुला- सूर्य गोचर की ये अवधि तुला के जातकों के लिये अनुकूल रहने वाली है, परिवार के साथ आपको अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा, अलग-अलग स्त्रोतों से आपकी इनकम बढेगी, बचत करने में सफल रहेंगे, घर के बड़ों की मदद से संपत्ति भी खरीद सकते हैं, निवेश से पहले सलाह-मशविरा जरुर करें।
वृश्चिक- ये समय आपके लिये अच्छा रहेगा, पड़ोसियों के अलावा भाई-बहनों के साथ भी संबंध सुधरेंगे, कम्युनिकेशन में भी सुधार आएगा, करियर में ज्यादा मेहनत करेंगे, जिससे बेहतर नतीजे भी देखने को मिलेंगे।

Advertisement

धनु- इस दौरान आपको पिता की ओर से मदद मिल सकती है, राजनीति में एक्टिव लोगों के लिये अच्छा समय है, इस अवधि में आपको धन लाभ भी होगा, पैसा कमाने के कई मौके मिलेंगे, आय में भी इजाफा होगा।
मकर- पार्टनर या फिर पिता के साथ मनमुटाव हो सकता है, हालांकि करियर में आप अलग मुकाम छू सकते हैं, अचानक आपको प्रसिद्धि मिलेगी, सरकारी नौकरी वालों के लिये समय अनुकूल रहेगी।
कुंभ- इस राशि वालों के लिये सूर्य का गोचर शादीशुदा जिंदगी में मुश्किलें बढा सकता है, पेशेवर जिंदगी में चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है, हालांकि कुछ अच्छे मौके भी आपके हाथों से जाएंगे।
मीन- इस अवधि में आपको प्रत्याशित लाभ होगा, पदोन्नति भी मिल सकता है, करियर में नये मुकाम छूने का अवसर मिलेगा, सामाजिक तथा आर्थिक लाभ भी हासिल कर सकते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)