सुहानी शाह- सिर्फ पहली क्लास तक पढी, 7 साल की उम्र में पहला शो, ये है माइंड रीडर की कहानी

सुहानी शाह स्टेज शो ही नहीं करती बल्कि सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती है, अकेले इंस्टाग्राम पर उनके 1.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

New Delhi, Jan 27 : इन दिनों माइंड रीडिंग जबरदस्त चर्चा में है, आज हम आपको एक ऐसी ही माइंड रीडर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको देखकर ही आपकी पूरी हिस्ट्री पढ सकती है, सबसे मजेदार बात ये है कि उन्होने ज्यादा पढाई भी नहीं की है, उन्होने महज पहली क्लास तक ही स्कूल गई हैं।

Advertisement

सुहानी शाह
जी हां, हम बात कर रहे हैं सुहानी शाह की, जो छोटी म्र से ही इस पेशे में हैं, उन्होने अपना पहला शो सिर्फ 7 साल की उम्र में किया था, अब सुहानी 32 साल की हैं, उनका पहला शो गुजरात के अहमदाबाद के ठाकोर भाई देसाई हॉल में 1997 में हुआ था।

Advertisement

सोशल मीडिया पर एक्टिव
सुहानी शाह स्टेज शो ही नहीं करती बल्कि सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती है, अकेले इंस्टाग्राम पर उनके 1.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं। सुहानी करीना कपूर, जाकिर खान, साइना नेहवाल और संदीप माहेश्वरी समेत कई दिग्गज लोगों के साथ मंच साझा कर चुकी हैं, सुहानी का बचपन से ही एक सपना था कि वो जादूगर बन जाएं, अपने पहले शो के बाद से ही वो माइंड रीडिंग की फील्ड में एक्टिव है।

Advertisement

अलग-अलग देशों में शो
सुहानी शाह खुद को माइंड रीडर के अलावा एक कॉपोरेट ट्रेनर, लाइफ कोच और पेशेवर हिप्नोथेरेपिस्ट बताती है, सुहानी ने पांच किताबें भी लिखी है, वो पिछले बीस सालों से दुनिया भर के अलग-अलग देशों में स्टेज शो कर रही है। वो अपनी माइंड रीडिंग की शक्ति को कला तथा मनोविज्ञान की उपज बताती हैं, उन्होने लोगों के मनोविज्ञान समझाने के लिये किताब भी लिखी है, इतना ही नहीं वो अन्य जादूगरों को ट्रेनिंग भी देती हैं।