ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन नहीं ये खिलाड़ी बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर

शुभमन गिल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन इस टेस्ट सीरीज में केएल राहुल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं, पिछले कुछ समय से केएल राहुल और रोहित ही टेस्ट में पारी की शुरुआत करते आये हैं।

New Delhi, Feb 03 : भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की उल्टी गिनती शुरु हो गई है, दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा, इस सीरीज में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन गिल के लिये ये सीरीज बतौर ओपनर खेलना आसान नहीं होगा, क्योंकि उनकी जगह कोई और रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है।

Advertisement

शुभमन नहीं ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग
शुभमन गिल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन इस टेस्ट सीरीज में केएल राहुल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं, पिछले कुछ समय से केएल राहुल और रोहित ही टेस्ट में पारी की शुरुआत करते आये हैं, ऐसे में एक बार फिर से ये जोड़ी पारी की शुरुआत करती दिख सकती है, केएल राहुल टेस्ट में टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं।

Advertisement

टेस्ट में शानदार आंकड़े
केएल राहुल ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं, उन्होने टीम इंडिया के लिये अभी तक 45 टेस्ट मैच खेले हैं, KL Rahul इन मैचों में उन्होने 34.26 के औसत से 2604 रन बनाये हैं, इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 13 अर्धशतक तथा 7 शतक निकले हैं, राहुल टीम इंडिया के लिये 51 वनडे तथा 72 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।

Advertisement

गिल को इस जगह मिल सकता है मौका
टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमर की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो गये हैं, ऐसे में मध्यक्रम में शुभमन गिल के लिये जगह बनाई जा सकती है, वैसे तो शुभमन गिल पारी की शुरुआत ही करते हैं, लेकिन इस सीरीज में वो मध्यक्रम में भी खेलते नजर आ सकते हैं।