ऑस्ट्रेलिया सीरीज तय करेगी रोहित शर्मा की कप्तानी की दिशा, सामने आया नया अपडेट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा संदेश साफ हो गया है, हम एक और आईसीसी ट्रॉफी गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, अगर हम विश्वकप नहीं जीत पाये, तो ये सभी बाइलेटरल रिकॉर्स किसी काम के नहीं रहेंगे।

New Delhi, Feb 06 : रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी को लेकर अब नया अपडेट सामने आया है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से सुरु हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का नतीजा तय करेगा कि रोहित की कप्तानी का भविष्य क्या है, ऑस्ट्रेलिया के किलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज रोहित के लिये बतौर कप्तान अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा, रोहित की कप्तानी में भारत एशिया कप 2022 और टी-20 विश्वकप 2022 की ट्रॉफी हार चुका है।

Advertisement

टेस्ट सीरीज काफी कुछ तय करेगा
अब भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी 2023 से शुरु हो रही Rohit sharma1 4 मैचों की टेस्ट सीरीज हारकर जून 2023 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने का मौका नहीं गंवाना चाहती है। इसलिये हर साल में ये टेस्ट सीरीज जीतनी ही होगी।

Advertisement

ट्रॉफी जीतना लक्ष्य
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा संदेश साफ हो गया है, हम एक और आईसीसी ट्रॉफी गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, अगर हम विश्वकप नहीं जीत पाये, तो ये सभी बाइलेटरल रिकॉर्स किसी काम के नहीं रहेंगे, हम दो साल में ऐसी तीन टूर्नामेंट्स हार चुके हैं, रोहित भी ये बात अच्छे से जानते हैं और उनकी पूरी टीम भी, हर कोई ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिये दृढसंकल्पित है।

Advertisement

सामने आया बड़ा अपडेट
आपको बता दें कि अगर टीम इंडिया अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के किलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज हारती है, तो वो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के दौड़ से बाहर हो जाएगी, भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा हमने कप्तानी में बदलाव को लेकर कोई चर्चा नहीं की है, लेकिन जब एक चक्र खत्म होता है, rohit sh तो नया शुरु होता है, रोहित टेस्ट कप्तान के रुप में बने रहेंगे या नहीं ये परिणामों पर निर्भर करेगा, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिये टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 या 3-1 से जीतनी होगी।