जानिये कितनी पढी-लिखी हैं जया किशोरी?, क्वालिफिकेशन जान आप भी करेंगे तारीफ

जया का असली नाम जया शर्मा है, वो अपने नाम के बाद किशोरी इसलिये लगाती है, क्योंकि उन्हें किशोरी की उपाधि दी गई है, इसी वजह से अब वो अपना नाम जया किशोरी लिखती हैं।

New Delhi, Feb 07 : आज के समय में कथावाचक तथा मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी को कौन नहीं जानता, सिर्फ 27 साल की उम्र में उन्होने खास पहचान बनाई है, जया को देश और दुनिया में लोग सुनते हैं, उनके सोशल मीडिया पर लाखों-करोड़ों फॉलोवर्स हैं। वहीं सोशल मीडिया के जरिये ही जया किशोरी काफी सुर्खियों में रहती है, हालांकि आज कल उनके सुर्खियों में रहने की वजह उनकी शादी की खबरें भी है, सोशल मीडिया पर अफवाह है कि जया किशोरी और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

Advertisement

पर्सनल लाइफ
जया किशोरी की निजी जिंदगी की बात करें, तो जया किशोरी राजस्थान की रहने वाली है, jaya kishori5 उनका जन्म 13 अप्रैल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ में हुआ था, जया एक ब्राह्मण परिवार से है, और यही वजह है कि उन्होने बचपन से ही भजन-कीर्तन में खुद को रमा दिया।

Advertisement

क्या है जया किशोरी का असली नाम
जया कई इंटरव्यू में ये बता चुकी है कि उनके दादा-दादी ने उन्हें भजन गाना सिखाया है, jaya kishori इसके अलावा जया का असली नाम जया शर्मा है, वो अपने नाम के बाद किशोरी इसलिये लगाती है, क्योंकि उन्हें किशोरी की उपाधि दी गई है, इसी वजह से अब वो अपना नाम जया किशोरी लिखती हैं।

Advertisement

12वीं में ही याद कर ली पूरी श्रीमद भागवत
जया की एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें, तो उन्होने अपनी शुरुआती शिक्षा श्री शिक्षणाटन कॉलेज तथा कोलकाता की महादेवी बिरला विश्व एकेडमी से हासिल की है, स्कूली शिक्षा के बाद जया ने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद डिस्टेंस मोड से बीकॉम किया है, एक इंटरव्यू के दौरान जया ने बताया था कि वो आगे और पढाई करना चाहती हैं। jaya-kishori-ji इसके अलावा सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होने 12वीं में ही पढाई के दौरान श्रीमद भागवत कथा याद कर ली थी, जया अकसर अपनी पढाई के साथ-साथ भजन और गीता का पाठ भी किया करती थी।