धरे रह गये ऑस्ट्रेलिया के सारे हथियार, इस गेंदबाज ने अकेले समेट दिया

भले ही जडेजा हैट्रिक नहीं ले पाये, लेकिन उन्होने कंगारु पारी को तहस-नहस कर दिया, स्टीव स्मिथ के रुप में जडेजा को तीसरा विकेट मिला।

New Delhi, Feb 09 : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है, टॉस जीतकर मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जो उल्टा पड़ गया, भारतीय गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों के आगे कंगारु बल्लेबाज बेबस दिखे, कप्तान पैट कमिंस ने शायद ही इसका अंदाजा लगाया हो, दूसरे ही ओवर से विकेट का पतन शुरु हो गया, अकेले जडेजा ने आधी कंगारु टीम समेट दिया, आइये मैच के बारे में बताते हैं।

Advertisement

भारतीय गेंदबाज हावी
उस्मान ख्वाजा को पगबाधा आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता मिली, जो मोहम्मद सिराज के नाम रहा, shami1 इसके बाद शमी ने वॉर्नर को क्लीन बोल्ड मार दिया, फिर मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभालने की कोशिश की, लंच तक विकेट नहीं गिरने दिया, लेकिन इसके बाद जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी, उन्होने स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर कंगारु टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

Advertisement

जडेजा की शानदार गेंदबाजी
कप्तान रोहित ने 36वां ओवर करने के लिये जडेजा को बुलाया, उन्होने लगातार 4 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया, इस वजह से लाबुशेन पर प्रेशर बढ गया, उन्होने आगे निकलकर खेलने की कोशिश की, फिर गच्चा खा गये, Jadeja smith इसके बाद मैन रेनशॉ भी पगबाधा हो गये, भले ही जडेजा हैट्रिक नहीं ले पाये, लेकिन उन्होने कंगारु पारी को तहस-नहस कर दिया, स्टीव स्मिथ के रुप में जडेजा को तीसरा विकेट मिला।

Advertisement

लाबुशेन अर्धशतक से चूके
जब ऑस्ट्रेलियाई को शुरुआती दो झटके लगे, तो उसके बाद क्रीज पर मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ थे, उन्होने लंच तक संभलकर बल्लेबाजी की, विकेट नहीं दिया, लाबुशेन इस दौरान अपनी हाफ सेंचुरी के करीब पहुंच गये, Team india 5 लेकिन उनके सपनों को जडेजा ने चकनाचूर कर दिया, 49 के स्कोर पर केएस भरत ने उन्हें स्टंप किया, वो 1 रन से अर्धशतक चूक गये, जडेजा ने 47 रन देकर 5 विकेट हासिल किये, जबकि अश्विन ने 42 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, वहीं सिराज और शमी के नाम 1-1 विकेट रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 पर ढेर हो गई, जवाब में टीम इंडिया ने 77 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिये हैं।