पहले टेस्ट में 2 खिलाड़ियों का डेब्यू, 3 स्पिनर्स को मौका, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल के साथ विस्फोटक बल्लेबाज तथा कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, भारतीय सरजमीं पर रोहित बेहद खतरनाक बल्लेबाज साबित होते हैं।

New Delhi, Feb 09 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है, नागपुर में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, रोहित ने इस मुकाबले में बड़े फैसले लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारी है। आइये इस पर एक नजर डालते हैं।

Advertisement

सलामी बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल के साथ विस्फोटक बल्लेबाज तथा कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, भारतीय सरजमीं पर रोहित बेहद खतरनाक बल्लेबाज साबित होते हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिये उनसे पार पाना आसान नहीं होगा, नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा का स्थान पक्का है।

Advertisement

मध्य क्रम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नंबर चार पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली खेलेंगे, वहीं नंबर पांच पर डेब्यू कर रहे सूर्यकुमार यादव उतरेंगे, सूर्या ने सीमित ओवरों में जमकर रनों की बरसात की है। कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से शुभमन गिल और ईशान किशन को बाहर रखा है। नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत हैं, भरत का भी ये डेब्यू मुकाबला है।

Advertisement

ऑलराउंडर और स्पिनर
नंबर सात पर ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा खेलते दिखेंगे, वो लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलने वाली नागपुर की पिच बहुत हद तक स्पिनरों के लिये मददगार होगी, ravindra jadeja test ऐसे में रोहित ने अक्षर पटेल के साथ आर अश्विन को भी जगह दिया है, ये दोनों भी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं।

तेज गेंदबाज
कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दी है, रोहित ने प्लेइंग इलेवन से उमेश यादव और जयदेव उनादकट को बाहर रखा है।
प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।