अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज

आर अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 15.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये थे, लेकिन दूसरी पारी में और भी घातक दिखे, उन्होने शुरुआती 7 में से 5 विकेट अपने नाम किये।

New Delhi, Feb 11 : आर अश्विन टेस्ट प्रारुप में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये नागपुर टेस्ट मैच में भी अश्विन की गेंदबाजी का जादू देखने को मिला, उन्होने मैच की दूसरी पारी में काफी शानदार गेंदबाजी करते हुए कंगारू पारी को तहस-नहस कर दिया, इस पारी के दौरान उन्होने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Advertisement

अश्विन ने रचा इतिहास
आर अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 15.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये थे, लेकिन दूसरी पारी में और भी घातक दिखे, उन्होने शुरुआती 7 में से 5 विकेट अपने नाम किये, इस पारी में उन्होने पांच विकेट पूरे करते ही अनिल कुंबले के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Advertisement

ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज
अश्विन ने भारत ने 25वीं बार एक पारी में 5 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने का कारनामा किया है, इसे सिर्फ अनिल कुंबले ने ही भारत में खेलते हुए 25 पारियों में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था, वहीं अश्विन ने कुल 31 बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं।

Advertisement

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऐसा रिकॉर्ड
आर अश्विन इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गये हैं, ashwin अनिल कुंबले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सबसे सफल गेंदबाज हैं, उनके नाम 111 विकेट है, इसके बाद दूसरे नंबर पर आर अश्विन आ गये हैं, वहीं 95 विकेट के साथ हरभजन सिंह तीसरे नंबर पर हैं।