टीम इंडिया के चयन पर फिर उठे सवाल, इस खिलाड़ी को मौका ना मिलने पर दिग्गज ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिये टीम इंडिया के चयन पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की है।

New Delhi, Feb 11 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत नागपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच के साथ हो गई है, इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के चयन पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने टीम में एक युवा खिलाड़ी को शामिल नहीं करने पर चयनकर्ताओं तथा कप्तान को लेकर अपनी राय रखी है, ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में ताबड़तोड़ शतक पर शतक ठोक रहा है।

Advertisement

टीम चयन पर उठे सवाल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिये टीम इंडिया के चयन पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की है। azhar1 अजहर ने कहा कि सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है।

Advertisement

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कही ये बात
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दुबई में डीपी वर्ल्ड आईएल टी-20 से इतर इंटरव्यू में हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा कि मुझे पता है कि सरफराज खान को मौका मिलेगा, ऐसा नहीं है, कि उसे मौका नहीं मिलेगा, ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं पता, चयनकर्ता और कप्तान के दिमाग में क्या चल रहा है, उसने काफी अच्छा किया है।

Advertisement

घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड
25 वर्षीय सरफराज खान ने अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 79.65 के औसत से 3505 रन बनाये हैं। इस प्रारुप में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उन से बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रेडमैन का ही है, जबकि 26 लिस्ट ए मैचों में वो 39.08 के औसत से 469 रन बना चुके हैं।
पहले दो टेस्ट के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव।