रविन्द्र जडेजा का बड़ा कारनामा, अश्विन की बराबरी, कपिल देव को छोड़ा पीछे

भारतीय टेस्ट टीम में लंबे समय बाद वापसी करने वाले रविन्द्र जडेजा ने पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए 5 कंगारु बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

New Delhi, Feb 11 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की है, उन्होने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है, उन्होने गेंद तथा बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया, भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में रविन्द्र जडेजा ने पचासा लगाने के अलावा 5 विकेट भी हासिल किये, इसके साथ ही उन्होने आर अश्विन की बराबरी कर ली है, कपिल देव को पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

जडेजा ने दिखाया दम
भारतीय टेस्ट टीम में लंबे समय बाद वापसी करने वाले रविन्द्र जडेजा ने पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए 5 कंगारु बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, jadeja2 इसके बाद उन्होने बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में 66 रन बना दिये, वो दूसरे दिन नाबाद लौटे थे।

Advertisement

अश्विन की कर ली बराबरी
जडेजा ने एक टेस्ट मैच में 5 विकेट और अर्धशतक लगाकर बड़ा कारनामा अपने नाम किया है, उन्होने अपने करियर में ऐसा 6ठीं बार किया है, इसके साथ ही उन्होने अश्विन की बराबरी कर ली है। Jadeja smith अश्विन ने भी एक टेस्ट मैच में 5 विकेट और अर्धशतक टेस्ट करियर में 6 बार किये हैं, वहीं भारत को 1983 विश्वकप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने ये कारनामा टेस्ट करियर में 4 बार किया है।

Advertisement

टीम इंडिया ने कसा शिकंजा
नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अपना शिकंजा कस दिया है, भारतीय स्पिनर्स के शानदार प्रदर्शन की वजह से मेहमान टीम पहली पारी में सिर्फ 177 पर ढेर हो गई, इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली, ravindra jadeja test जिसकी वजह से टीम इंडिया ने दूसरे दिन के खेल के बाद 321 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिये हैं, भारत के लिये क्रीज पर जडेजा और अक्षर पटेल मौजूद हैं।