इन दो टीमों के बीच हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, भारत अभी भी हो सकता है रेस से बाहर

भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच होने की संभावना सबसे ज्यादा है। इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच होने की संभावना 76.9 फीसदी है।

New Delhi, Feb 12 : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 क फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून तक द ओवल मैदान लंदन में खेला जाएगा, इस फाइनल मैच के लिये एक रिजर्व डे (12 जून) भी रखा गया है, फाइनल में जगह बनाने के लिये भारत तथा ऑस्ट्रेलिया की टीमों के अलावा श्रीलंका और साउथ अफ्रीका भी रेस में बनी हुई है, आइये आपको बताते हैं कि किन टीमों के बीच ये फाइनल मैच होने की सबसे ज्यादा संभावना है।

Advertisement

सबसे बड़ी दावेदार ये टीमें
भारत ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी तथा 132 रन की जीत के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2012-23 फाइनल में अपना स्थान हासिल करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है, भारत की जीत ने इंग्लैंड तथा वेस्टइंडीज को इस फाइनल की रेस से बाहर कर दिया है। वहीं श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका जो अंक तालिका में तीसरे तथा चौथे नंबर पर है, अभी भी फाइनल में पहुंचने की दावेदार बनी हुई है।

Advertisement

इन टीमों के फाइनल खेलने की सबसे ज्यादा संभावना
भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच होने की संभावना सबसे ज्यादा है। इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच होने की संभावना 76.9 फीसदी है, Team india1 (1) ऑस्ट्रेलिया तथा श्रीलंका के बीच फाइनल होने की संभावना 17.6 फीसदी है, इसके अलावा 3.8 फीसदी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच होने की संभावना है, वहीं भारत तथा श्रीलंका के बीच फाइनल मैच खेलने की संभावना 1.7 फीसदी ही है।

Advertisement

भारत के पास बड़ा मौका
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की जीत ने उन्हें लगातार दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के करीब पहुंचा दिया है, Team india4 अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अगर टीम इंडिया 3 में से 2 मैच और जीतती है, तो उनका स्थान लगभग पक्का है।