टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर ने बंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के कुछ वीडियो पोस्ट किये थे, जिसमें वो ट्रेनर एस रजनीकांत के साथ थे, श्रेयस अय्यर स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग ट्रेनिंग कर रहे हैं।

New Delhi, Feb 14 : भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 1-0 से आगे है, दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिये एक बुरी खबर सामने आई है, टीम का एक बल्लेबाज मैच से बाहर हो गया है, ये खिलाडी चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएगा।

Advertisement

टीम को लगा बड़ा झटका
टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गये हैं, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार वो दूसरे टेस्ट मैच में भी खेलते नजर नहीं आएंगे, पीठ की चोट की वजह से श्रेयस अय्यर अब भी एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, जिससे टीम प्रबंधन के उनके टेस्ट में उतारने का जोखिम उठाने की संभावना नहीं है, ऐसे में देखना होगा, कि श्रेयस टीम से जुड़ते हैं या नहीं।

Advertisement

कम से कम 1 घरेलू मैच खेलना होगा
श्रेयस अय्यर ने बंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के कुछ वीडियो पोस्ट किये थे, जिसमें वो ट्रेनर एस रजनीकांत के साथ थे, श्रेयस अय्यर स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग ट्रेनिंग कर रहे हैं, shreyas-iyer लेकिन नेशनल टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के मानदंड के अनुसार उन्हें कम से कम एक घरेलू मैच खेलना जरुरी होगा। इसलिये श्रेयस अय्यर को सीधे टेस्ट मैच में नहीं उतारा जा सकता, क्योंकि इसमें उन्हें 90 ओवरों की फील्डिंग करनी होगी, लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है।

Advertisement

ईरानी कप खेलते नजर आएंगे
ये देखना दिलचस्प होगा, कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सलेक्शन कमेटी 1 से 5 मार्च तक मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिये श्रेयस को फिटनेस साबित करने के लिये शेष भारत की टीम में शामिल करती है या नहीं, shreyas iyer इससे पहले चयन समिति ने ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को फिटनेस साबित करने के लिये रणजी ट्रॉफी मैच खेलने को कहा था, श्रेयस टेस्ट क्रिकेट में इस समय भारत के अहम खिलाड़ियों में शामिल हैं, अगर वो दूसरे टेस्ट से बाहर होते हैं, तो टीम की टेंशन बढ सकती है।
दूसरे टेस्ट के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, और सूर्यकुमार यादव