बेहद खास है केजरीवाल और तेजस्वी की मुलाकात, नीतीश भी पहुंचेंगे दिल्ली, खास प्लान

अरविंद केजरीवाल और तेजस्वी यादव की मुलाकात ने बिहार में सियासी पारा चढा दिया है, इस मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात के दौरान वर्तमान सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर बात हुई।

New Delhi, Feb 16 : 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये सियासी दांव-पेंच शुरु हो गया है, इस बार पीएम मोदी की विजयी रथ को रोकने के लिये विपक्ष लामबंद हो रहा है, अलग-अलग मंचों से एकजुट विपक्ष की आवाज मुखर हो रही है, खासकर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी एकजुटता को धार देने की कोशिश की है, वहीं अब इस कड़ी में तेजस्वी भी शामिल हो गये हैं।

Advertisement

तेजस्वी-केजरीवाल मुलाकात
अरविंद केजरीवाल और तेजस्वी यादव की मुलाकात ने बिहार में सियासी पारा चढा दिया है, इस मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात के दौरान वर्तमान सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर बात हुई, इस मुलाकात के बाद इसके मायने को लेकर चर्चा तेज हो गई है, tejashwi yadav राजद का दावा है कि ये मुलाकात बेहद उपयोगी रही, वहीं खुद सीएम नीतीश ने कहा कि वो भी यात्रा खत्म करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे।

Advertisement

सियासी बयानबाजी
इस मुलाकात को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरु हो गई है, राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच मुलाकात हुई, देश के हालात पर चर्चा हुई, tejashwi yadav दोनों के बीच सामाजिक तथा आर्थिक मुद्दों पर बात हुई, केजरीवाल ने भी कहा है कि ये मुलाकात उपयोगी रहा।

Advertisement

बीजेपी का आरोप
वहीं बीजेपी आरोप लगा रही है कि उपेन्द्र कुशवाहा ने राजद और जदयू के बीच जो डील हुई थी, उससे मुकरने का एहसास तेजस्वी को भी हो गया है, बीजेपी के अनुसार तेजस्वी को लगता है कि नीतीश को जब तक दिल्ली नहीं भेजेंगे, Nitish tejashwi (1) वो अपनी इच्छा से जाएंगे नहीं, ऐसे में विपक्ष की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार का चयन करने वाले नेताओं से तेजस्वी ने मुलाकात का सिलसिला शुरु कर दिया है। 2024 को लेकर तमाम विपक्षी दल दिल्ली की कुर्सी के लिये तैयारी में जुटे हैं, इसके बावजूद अभी तक विपक्षी एकता का कोई खाका तैयार नहीं हो सका है, हालांकि देश भर से आवाद बुलंद करने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement