रातों-रात बना स्टार, फिटनेस और डोपिंग के चलते टीम से बाहर, टीम इंडिया के इस क्रिकेटर का विवादों से नाता

पृथ्वी शॉ 2019 में डोप टेस्ट में फेल हो गये, जिसके बाद उन पर बीसीसीआई ने 8 महीने का प्रतिबंध लगाया, फिर उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में नहीं चुना गया।

New Delhi, Feb 17 : टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक लड़की से हाथापाई करते दिखाई दे रहे हैं, बताया जा रहा है कि ये विवाद सेल्फी को लेकर शुरु हुआ, मुंबई के सांताक्रूज में एक पांच सितारा होटल के पास पृथ्वी सपना गिल नामक लड़की से उलझ गये। घटना का वीडियो आने के बाद दायें हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ विवादों में घिर गये हैं, पृथ्वी पहले ही कई बार गलत वजहों से चर्चा में रह चुके हैं।

Advertisement

रातों-रात बने थे स्टार
अपने डेब्यू टेस्ट में रिकार्डतोड़ शतकीय पारी खेलकर रातों-रात स्टार बनने वाले पृथ्वी शॉ को भविष्य का सचिन तेंदुलकर कहा जा रहा था, prithwi shaw उन्हें टीम इंडिया का भविष्य कहा जाता था, लेकिन टीम से बाहर होने के बाद ये खिलाड़ी लगातार विवादों में आ रहा है।

Advertisement

डोप टेस्ट में फेल
पृथ्वी शॉ 2019 में डोप टेस्ट में फेल हो गये, जिसके बाद उन पर बीसीसीआई ने 8 महीने का प्रतिबंध लगाया, फिर उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में नहीं चुना गया, इंदौर में घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ का यूरिन सैंपल लिया गया था, prithvi shaw जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था, ये टेस्ट बीसीसीआई की एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत किया गया था। मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पृथ्वी के यूरिन सैंपल में तब जो प्रतिबंधित पदार्थ मिला था, उसका नाम टर्ब्यूटलाइन था, जिसका इस्तेमाल कफ सिरप में किया जाता है, ये पदार्थ वाडा की प्रतिबंधित पदार्थों की सूची में शामिल है, युवा बल्लेबाज ने अपने बचाव में कहा था कि मेरी तबीयत खराब थी, खांसी-जुकाम की वजह से कफ सिरप लिया था, इसके लिये उन्होने अपने फिजियो तक को नहीं बताया।

Advertisement

घरेलू क्रिकेट में शानदार वापसी
हाल ही में रणजी ट्रॉफी का दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले पृथ्वी शॉ ने प्रतिबंध के बाद घरेलू क्रिकेट में शानदार वापसी की थी, लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें नेशनल टीम में जगह नहीं दी, तब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि prithvi shaw पृथ्वी का वजन बढ गया है, वो पहले जैसे चुस्त-दुरुस्त नहीं हैं। पृथ्वी ने वेलेंटाइन डे के मौके पर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उनकी रुमर्ड प्रेमिका निधि तपाड़िया भी साथ थी।