दो महिला IAS-IPS की लड़ाई में सार्वजनिक हो गई निजी तस्वीरें, जानिये क्या है डी रुपा-रोहिणी का विवाद

एक दिन पहले ही डी रुपा ने आईएएस सिंधुरी के खिलाफ करप्शन के आरोपों की एक लंबी सूची जारी की थी, साथ ही दावा किया था कि उन्होने सिंधुरी की शिकायत कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और मुख्य सचिव वंदिता शर्मा से की थी।

New Delhi, Feb 22 : कर्नाटक में दो महिला अधिकारियों के बीच की लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है, पिछले कई दिनों से महिला आईपीएस डी रुपा सोशल मीडिया के जरिये आईएएस रोहिणी सिंधुरी पर गंभीर आरोप लगा रही थी, अब आईपीएस डी रुपा ने सोशल मीडिया पर आईएएस रोहिणी सिंधुरी की निजी तस्वीरें पोस्ट कर दी है।

Advertisement

क्या है मामला
डी रुपा कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम की प्रबंध निदेशक हैं, और सिंधुरी हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग की आयुक्त है। सोमवार को निजी तस्वीरों को साझा करते हुए रुपा ने आरोप लगाया कि आईएएस रोहिणी सिंधुरी ने 2021 और 2022 में 3 आईएएस अधिकारियों के साथ इन तस्वीरों को साझा किया है। तस्वीर पोस्ट करते हुए डी रुपा ने पूछा क्या एक आईएएस अधिकारी नग्न तस्वीरें भेज सकता है, इन तस्वीरों को भेजने का क्या कारण था, एक समझौते के लिये, या ये अपने खिलाफ कार्रवाई को रोकने के लिये है, जहां प्रारंभिक जांच में आरोप साबित हुए थे, उन्हें जवाब देना चाहिये।

Advertisement

करप्शन के आरोप
एक दिन पहले ही डी रुपा ने आईएएस सिंधुरी के खिलाफ करप्शन के आरोपों की एक लंबी सूची जारी की थी, साथ ही दावा किया था कि उन्होने सिंधुरी की शिकायत कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और मुख्य सचिव वंदिता शर्मा से की थी। शनिवार को रुपा द्वारा सिंधुरी के खिलाफ आरोप लगाये जाने के बाद दोनों महिला नौकरशाहों के बीच कड़वाहट आई थी, हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब दोनों अधिकारियों ने सार्वजनिक रुप से एक-दूसरे को अपमानित करने की कोशिश की हो, 2021 में जब सिंधुरी मैसूर में तैनात थी, तो दोनों ने एक-दूसरे पर करप्शन के आरोप लगाते हुए सार्वजनिक बहस की थी। कथित तौर पर विवाद की शुरुआत तब हुई, जब हाल ही में एक रेस्त्रां में जनता दल सेक्युलर के विधायक महेश के साथ सिंधुरी की तस्वीरें वायरल हुई, डी रुपा ने सवाल किया कि एक आईएएस अधिकारी एक राजनेता से क्यों मिलेगी।

Advertisement

आईएएस रोहिणी सिंधुरी का जवाब
सिंधुरी ने सभी आरोपों को खारिज किया है, उन्होने कहा कि उसने मुझे बदनाम करने के लिये सोशल मीडिया पर मेरी तस्वीरें वायरल की है, जैसा कि उसने आरोप लगाया है कि मैंने ये तस्वीरें कुछ अधिकारियों को भेजी है, मैं उनसे उनके नामों का खुलासा करने का आग्रह करती हूं। डी रुपा को मानसिक रुप से बीमार बताते हुए सिंधुरी ने कहा, मानसिक बीमारी एक बड़ी समस्या है, इसके इलाज के लिये दवा और परामर्श की जरुरत है, जब जिम्मेदार पदों पर लोग इससे प्रभावित होते हैं, तो ये और भी खतरनाक हो जाता है, रुपा आईपीएस मुझे बदनाम करने के लिये झूठा अभियान चला रही है।