30 साल बाद होली पर अद्बुत संयोग, शनि-गुरु इन 4 राशियों की बदलेंगे किस्मत

कुंभ राशि में त्रिग्रही योग भी बन रहा है, कुंभ में शनि, सूर्य तथा बुध की युति का निर्माण हो रहा है। कुल 30 साल बाद होली पर ये ग्रहों की युति एक अद्भुत संयोग बना रही है।

New Delhi, Mar 01 : हिंदू धर्म में होली के त्योहार का खास महत्व है, फाल्गुन महीने के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन तथा होली की पूजा की जाती है, वहीं उसके अगले दिन यानी चैत्र प्रतिपदा तिथि को रंग उत्सव मनाया जाता है, आपको बता दें कि इस बार होली का त्योहार 8 मार्च तथा होलिका दहन 7 मार्च के दिन किया जाएगा, इस बार होली के खास मौके पर शनि 30 साल बाद स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं, देवगुरु बृहस्पति भी स्वराशि मीन में विराजमान हैं।

Advertisement

त्रिग्रही योग
ज्योतिष के मुताबिक कुंभ राशि में त्रिग्रही योग भी बन रहा है, कुंभ में शनि, सूर्य तथा बुध की युति का निर्माण हो रहा है। shani2 आपको बता दें कि कुल 30 साल बाद होली पर ये ग्रहों की युति एक अद्भुत संयोग बना रही है, आइये जानते हैं ग्रहों की इस चाल का शुभ प्रभाव किन राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा।

Advertisement

वृषभ – होली के शुभ मौके पर ये शुभ योग वृषभ राशि के जातकों को शुभ लाभ पहुंचाएंगे, नौकरी करने वालों के लिये ये समय बेहद अनुकूल बताया जा रहा है, इतना ही नहीं नौकरी में अवसर के कई नये योग बनते जा रहे हैं, कारोबार से जुड़े लोगों को भी इस दौरान मुनाफा मिलेगा, काफी समय से निवेश करने की सोच रहे लोगों के लिये ये समय अनुकूल है, पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

Advertisement

मिथुन – होली पर बनने वाले ये अद्भुत योग मिथुन रासि के जातकों का भाग्योदय करेंगे, जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता मिलेगा, सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को भी खुशखबरी मिलेगी, इतना ही नहीं विदेश में रहने या फिर नौकरी करने का सपना भी सच हो सकता है, बिजनेस करने वाले लोग भी अपने कारोबार का विस्तार कर सकते हैं, आर्थिक लाभ की भी पूरी संभावना दिख रही है, इस समय मन पूजा-पाठ तथा धार्मिक कामों में लगेगा, दान-पुण्य से ज्यादा लाभ होगा।

कुंभ– इस राशि में इस दौरान त्रिग्रही योग सूर्य, शनि तथा बुध की युति की हो रही है, इस दुर्लभ योग से इस राशि वालों को खास लाभ होगा, इतना ही नहीं ज्योतिष के मुताबिक कुंभ राशि के जातकों को इस दौरान धन लाभ के अवसर मिलेंगे, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में भी इस दौरान छात्रों को शुभ परिणाम मिलेंगे, करियर तथा कारोबार में धीरे-धीरे सुधार आएगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृश्चिक- 3 ग्रहों की युति इस राशि के जातकों के लिये अनुकूल रहने वाली है, इस अवधि में वाहन तथा भवन का सुख मिल सकता है, अगर नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये समय बेहद अनुकूल है, लंबे समय से आशियाने के ख्वाब देख रहे लोगों के सपने भी साकार हो सकते हैं, बिजनेस से जुड़े लोगों को भी धन लाभ होगा, आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को जल्द छुटकारा मिलेगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Tags :