इंदौर टेस्ट में हार का सबसे बड़ा विलेन बना ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित का तोड़ दिया भरोसा

इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बुरी तरह फेल साबित हुए, श्रेयस इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में जीरो पर आउट हो ये थे, फिर दूसरी पारी में 26 रन बनाकर चलते बने।

New Delhi, Mar 03 : टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गये तीसरे टेस्ट मुकाबले में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, इंदौर की टर्निंग पिच पर टीम इंडिया सवा दो दिन के भीतर ही तीसरा टेस्ट गंवा बैठी, ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ इंदौर में खेले गये बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी फैंस के लिये सबसे बड़ा विलेन बन गया, टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने इस फ्लाप खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली, इस खिलाड़ी को हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार कहा जा रहा है, टीम इंडिया के ये खिलाड़ी बल्लेबाजी के दौरान फ्लाप साबित हुआ, इंदौर में कंगारु स्पिनरों के कहर के बीच टीम इंडिया का ये बल्लेबाज भारतीय टीम प्रबंधन की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका, इंदौर टेस्ट में ये खिलाड़ी टीम को मझधार में छोड़कर चलता बना।

Advertisement

हार का कारण
इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बुरी तरह फेल साबित हुए, श्रेयस इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में जीरो पर आउट हो ये थे, फिर दूसरी पारी में 26 रन बनाकर चलते बने। पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 109 रनों पर ढेर हो गई, जिसने इस मैच में टीम की हार तय कर दी, टीम इंडिया की पहली पारी का स्कोर जब 44 पर 4 विकेट था, तो नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिये श्रेयस अय्यर आये, भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली के साथ अय्यर टीम को मुसीबत से बाहर निकालेंगे, टीम का स्कोर कम से कम 200 तक ले जाएंगे, ताकि भारतीय गेंदबाजों को भी लड़ने का मौका मिले।

Advertisement

खुल गई पोल
टीम के बाकी बल्लेबाजों की तरह श्रेयस अय्यर को भी पवेलियन लौटने की जल्दी थी, श्रेयस ने भारतीय फैंस का भरोसा तोड़ दिया, 0 पर चलते बने, कंगारु स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 0 पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया, इंदौर की टर्निंग पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर के टैलेंट की पोल खुल गई।

Advertisement

कप्तान रोहित का तोड़ दिया भरोसा
श्रेयस अय्यर जिस नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं, उस पर टीम इंडिया के स्कोर को बेहतर स्थिति में पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है, श्रेयस ने अपनी आखिरी 4 टेस्ट पारियों में 4, 12, 0 और 26 का स्कोर किया है, हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज बाहर मौके के लिये इंतजार कर रहे हैं। श्रेयस का प्रदर्शन ऐसा ही रहा, तो उन्हें जल्द ही टीम से बाहर किया जा सकता है।