पहले भेजा राज्यसभा, अब उसी नेता को समधि बना रही मायावती, भतीजे आकाश आनंद की शादी

आकाश आनंद बसपा प्रमुख मायावती के छोटे भाई आनंद के बेटे हैं, आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की पढाई की हैं, तो वहीं उनकी होने वाली पत्नी प्रज्ञा पेशे से डॉक्टर हैं।

New Delhi, Mar 06 : बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की इसी महीने 26 मार्च को शादी होने जा रही है, रिपोर्ट के अनुसार आकाश आनंद की शादी प्रज्ञा सिद्धार्थ से हो रही है, जो पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी हैं। आइये इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Advertisement

मायावती के भाई के बेटे
आकाश आनंद बसपा प्रमुख मायावती के छोटे भाई आनंद के बेटे हैं, आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की पढाई की हैं, तो वहीं उनकी होने वाली पत्नी प्रज्ञा पेशे से डॉक्टर हैं, एमबीबीएस के बाद अब एमडी की पढाई कर रही हैं, प्रज्ञा के पिता अशोक सिद्धार्थ भी पेशे से डॉक्टर हैं।

Advertisement

कौन हैं मायावती के समधि अशोक सिद्धार्थ
अशोक सिद्धार्थ मायावती के बेहद करीबी और खास माने जाते हैं, मायावती के कहने पर ही उन्होने नौकरी छोड़ दी थी, राजनीति में आये थे, 2009 में पहली बार एमएलसी बने, फिर 2016 से 2022 तक राज्यसभा के सांसद रहे। अशोक सिद्धार्थ की पत्नी मायावती के सीएम कार्यकाल में यूपी राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

Advertisement

26 मार्च को होने वाली है शादी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आकाश आनंद और प्रज्ञा सिद्धार्थ की शादी नोएडा में होने वाली है, 26 मार्च को हो रही इस शादी में बसपा के तमाम खास नेताओं को न्योता भेजा गया है, जानकारी के अनुसार दूसरे दलों के भी चुनिंदा नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है।