टीम इंडिया को तगड़ा झटका, टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कई महीनों से चोट से जूझ रहे हैं, चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।

New Delhi, Mar 07 : बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बाद भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, भारतीय चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिये पहले ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, इस सीरीज में टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी खेलता हुआ नजर नहीं आएगा, चोट की वजह से ये खिलाड़ी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम का हिस्सा नहीं है, ये खिलाड़ी चोट की वजह से कम से कम 3-4 महीने मैदान से दूर रहने वाला है।

Advertisement

टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर
टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कई महीनों से चोट से जूझ रहे हैं, jasprit bumrah चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिये भी जसप्रीत बुमराह को चुना नहीं गया है।

Advertisement

न्यूजीलैंड में होगी पीठ की सर्जरी
जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिये न्यूजीलैंड गये हैं, अब बुमराह को ठीक होने में 3-4 महीने का समय लग सकता है, ऐसे में वो आईपीएल 2023 से भी बाहर हो गये हैं। bumrah जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिये अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी-20 मैच खेले हैं, उन्होने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट, टी-20 में 70 विकेट अपने नाम किये हैं। बुमराह टीम इंडिया के मौजूदा दौर के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं, वो जुलाई 2022 के बाद से टीम से बाहर हैं।

Advertisement

वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, तथा जयदेव उनादकट।