नहीं रहे सतीश कौशिक, दिल्ली में पोस्टमॉर्टम, अंतिम संस्कार को लेकर आई नई जानकारी

सतीश कौशिक ने अभी-अभी अपने प्रिय दोस्त अनुपम खेर के साथ अशोक पंडित द्वारा निर्मित फिल्म द लास्ट शो में काम किया है, सतीश ने एक्टिंग में 1983 में फिल्म जाने भी दो यारो से शुरुआत की थी।

New Delhi, Mar 09 : चर्चित एक्टर सतीश कौशिक का दिल्ली में निधन हो गया है, फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है, सतीश कौशिक अपने दोस्तों के कहने पर होली मनाने दिल्ली आये थे, देर रात उन्होने तबीयत खराब होने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, फिर उनके शव को दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया, कौशिक के दोस्त अनुपम खेर ने बताया कि सतीश कौशिक किसी से मिलने के लिये गुरुग्राम के एक फॉर्म हाउस पर गये थे, वहां से लौटते समय कार में उन्हें हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम को फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

पोस्टमॉर्टम के बाद शव भेजा जाएगा मुंबई
फिलहाल सतीश कौशिक का पार्थिव शरीर दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल की मॉर्चुरी में है, जहां दिन में 11 बजे के करीब उनका पोस्टमॉर्टम होगा, जिसके लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। रिपोर्ट के अनुसार सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को एंबुलेंस में करीब 2.00 बजे मुंबई लाया जाएगा।

Advertisement

द लास्ट शो
सतीश कौशिक ने अभी-अभी अपने प्रिय दोस्त अनुपम खेर के साथ अशोक पंडित द्वारा निर्मित फिल्म द लास्ट शो में काम किया है, सतीश ने एक्टिंग में 1983 में फिल्म जाने भी दो यारो से शुरुआत की थी, कौशिक ने मिस्टर इंडिया, साजन चले ससुराल, आंटी नंबर-1 जैसी हिट फिल्मों में काम किया था।

Advertisement

कौन थे सतीश कौशिक
सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेन्द्रगढ में हुआ था, दिल्ली से उनका लगाव था, उन्होने काफी समय दिल्ली में बिताया, 1972 में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा तथा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट में एक्टिंग के गुर सीखे, उनके परिवार की बात करें, तो 1985 में उन्होने शशि कौशिक से शादी की, जिनसे दो बच्चे थे, उनका बेटा शानू कौशिक सिर्फ 2 साल की उम्र में इस दुनिया से विदा हो गया, इसके बाद 2012 में सरोगेसी के जरिये उनकी बेटी वंशिक उनकी जिंदगी में आई।