ABP News ओपिनियन पोल कर्नाटक- बीजेपी को नुकसान, जानिये किसको कितनी सीटें?

एबीपी न्यूज सी वोटर ओपिनियन पोल के मुताबिक कर्नाटक में इस बार बीजेपी को 68 से 80 सीटों के बीच ही संतोष करना पड़ेगा, प्रदेश में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है।

New Delhi, Mar 30 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है, इलेक्शन कमीशन ने प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है, प्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही कई न्यूज चैनलों ने अपने प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर ओपिनियन पोल जारी किया है, न्यूज चैनल एबीपी न्यूज सी वोटर ने मिलकर ओपिनियन पोल किया है, जिसमें कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है।

Advertisement

क्या कहता है सर्वे
एबीपी न्यूज सी वोटर ओपिनियन पोल के मुताबिक कर्नाटक में इस बार बीजेपी को 68 से 80 सीटों के बीच ही संतोष करना पड़ेगा, प्रदेश में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है, कांग्रेस को कर्नाटक में 115 से 127 विधानसभा सीटें मिल सकती है, जबकि कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस को 23 से 35 सीटों के बीच मिल सकती है, ओपिनियन पोल में अन्य दलों को भी शून्य से 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

Advertisement

2018 में किस पार्टी को कितनी सीटें
साल 2018 में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने 78 सीटें जीती थी, प्रदेश में तीसरे नंबर पर कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस रही थी, जिसे 37 सीटें मिली थी, इसके अलावा बसपा को 1, केपीजेपी को 1 और निर्दलीय भी 1 सीट आई थी।

Advertisement

कांग्रेस को सबसे ज्यादा वोट
एबीपी न्यूज और सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक कर्नाटक में बीजेपी को 35 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, वोट शेयर के मामले में कांग्रेस सबसे बड़ा दल बनने का अनुमान है, प्रदेश में कांग्रेस को कुल वोटों का 40 फीसदी मिल सकता है, कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस को 18 फीसदी तथा अन्य दलों को 7 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।