दिल्ली- मच्छर भगाने के लिये जलाया था क्वाइल, दम घुटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

दिल्ली पुलिस के अनुसार सुबह करीब 9 बजे उन्हें फोन पर जानकारी मिली, कि शास्त्री पार्क के पास मौजूद मछली बाजार के करीब बने एक घर में आग लग गई है।

New Delhi, Mar 31 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक ही घर के परिवार के 6 लोगों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है, बताया जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है, हालांकि पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है, रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार की रात कमरे में सभी लोग मच्छर भगाने वाले मॉर्टिन की कॉइल जलाकर सोये थे, कमरा बंद होने की वजह से अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड बन गई, जिसे सूंघने की वजह से परिवार के सभी 6 लोगों की मौत हो गई, दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले के डीसीपी ने इस बात की जानकारी दी है।

Advertisement

घर में फैल गया जहरीला धुंआ
दिल्ली पुलिस के अनुसार सुबह करीब 9 बजे उन्हें फोन पर जानकारी मिली, dead body कि शास्त्री पार्क के पास मौजूद मछली बाजार के करीब बने एक घर में आग लग गई है, इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची, वहां पाया कि घर के कमरे में मौजूद सभी 9 लोग बेहोश पड़े हुए हैं।

Advertisement

एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
पुलिस ने तुरंत सभी लोगों को पास के चंद्रा अस्पताल में भर्ती कराया, अस्पताल में डॉक्टरों ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया, वहीं घायल 2 का इलाज जारी है, जबकि एक 22 साल के युवक को प्राथमिक उपचार के बादा डिस्चार्ज कर दिया गया है, पुलिस के अनुसार मृतकों में 4 पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है, मृतक बच्चे की उम्र डेढ साल बताई जा रही है।

Advertisement

दम घुटने से मौत
दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार कमरे में मच्छर भगाने वाला क्वाइल जल रहा था, अचानक वो बिस्तर पर गिर पड़ा, जिसके बाद आग सुलगने लगी, इसी दौरान कमरे में धुंआ फैल गया, जिससे लोगों की दम घुटने से जान चली गई, फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।