30 साल बाद शनि गोचर पूरी तरह से बदलेगा इन लोगों की किस्मत, 2025 तक जमकर करेंगे ऐश

कुंभ राशि शनि देवी की मूल त्रिकोण तथा स्वराशि मानी जाती है, इसका मतलब है कि शनि देव कुंभ राशि में शुभ फल प्रदान करते हैं, शनि के कुंभ में गोचर करने से कई राशि के जातकों धन लाभ तथा तरक्की के योग बन रहे हैं, आइये इन राशियों के बारे में जानते हैं।

New Delhi, Apr 01 : ज्योतिष के मुताबिक शनि देव ने 17 जनवरी को 30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश किया था, शनि का अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश से कई राशियों पर इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, आपको बता दें कि कुंभ राशि शनि देवी की मूल त्रिकोण तथा स्वराशि मानी जाती है, इसका मतलब है कि शनि देव कुंभ राशि में शुभ फल प्रदान करते हैं, शनि के कुंभ में गोचर करने से कई राशि के जातकों धन लाभ तथा तरक्की के योग बन रहे हैं, आइये इन राशियों के बारे में जानते हैं।

Advertisement

मकर- ज्योतिष के मुताबिक मकर राशि वालों के लिये 2025 तक का समय शुभ फल देने वाला है, ये गोचर इन राशि के जातकों के लिये शुभ साबित होगा, शनि देव आपकी लग्न के स्वामी होकर धन भाव में पर विराजमान हैं, ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है, इस दौरान धन की आवक बढेगी, वामी में प्रभाव देखने को मिलेगा, जिससे लोग आपसे इंप्रेस होंगे, इस समय आप पहले से ज्यादा मजबूत, प्रखर तथा आत्मविश्वासी बनेंगे, इस समय कोई वाहन या संपत्ति खरीद सकते हैं, कार्यक्षेत्र में तरक्की तथा आय वृद्धि के योग बन रहे हैं, व्यापारियों के लिये भी ये समय अनुकूल है।

Advertisement

धनु- इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा, इस राशि के जातकों को कुंभ में शनि के गोचर से साढेसाती से मुक्ति मिल गई है, वहीं इस राशि के तीसरे भाव में शनि गोचर करने जा रहे हैं, यहां शनि मजबूत स्थिति में हैं, ऐसे में आपको विदेशों से लाभ हो सकता है, जमीन या संपत्ति की खरीद-बिक्री से मुनाफा मिलेगा, व्यापार में नये ऑर्डर से धनलाभ होगा।

Advertisement

मिथुन- शनि का कुंभ में गोचर मिथुन के जातकों के लिये अनुकूल रहेगा, इन राशि वालों को शनि के गोचर से ढैय्या से मुक्ति मिल गई है। आपको बता दें कि शनि इस राशि के अष्टम भाव के स्वामी होकर नवम भाव में विराजमान हैं, ऐसे में आपको किस्मत का साथ मिलेगा, रुके हुए काम बनने लगेंगे, इस अवधि में काम-कारोबार के संबंध में भी यात्रा कर सकते हैं, वहीं विदेश में रहकर पढाई करने वालों की इच्छाएं भी जल्द पूरी होंगी।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)