IPS बनीं मंत्री जी की दुल्हनियां, 12वीं के बाद बनी थी डॉक्टर, फिर क्रैक किया यूपीएससी

आईपीएस डॉ. ज्योति यादव 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, फिलहाल वो मानसा के एसपी के पद पर तैनात हैं, जबकि इनका परिवार दिल्ली के सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रहता है।

New Delhi, Apr 05 : कुछ शादियां ऐसी होती है, जिसकी सालों-साल तक चर्चा होती है, गूगल पर ट्रेंड हो जाती है, ऐसी ही एक शादी पंजाब में हुई है, जिसमें दुल्हन ज्योति यादव आईपीएस अधिकारी हैं, तो दूल्हा पंजाब प्रदेश के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस बने हैं, इस हाई प्रोफाइल शादी में पंजाब सरकार के मंत्रियों ने भी शिरकत की है।

Advertisement

2019 बैच की आईपीएस
आपको बता दें कि आईपीएस डॉ. ज्योति यादव 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, फिलहाल वो मानसा के एसपी के पद पर तैनात हैं, जबकि इनका परिवार दिल्ली के सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रहता है, आईपीएस ज्योति यादव इससे पहले लुधियाना में एडीसीपी के पद पर तैनात थी।

Advertisement

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है आईपीएस
आईपीएस ज्योति यादव सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और ट्विटर पर खूब एक्टिव रहती है, इंस्टाग्राम पर उनके 70 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं, वहीं ट्विटर पर 10 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं, सोशल मीडिया पर अकसर ज्योति अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं, ज्योति की गिनती पंजाब की तेज तर्रार आईपीएस अधिकारियों में की जाती है, यही वजह है कि वो अकसर चर्चा में बनी रहती है।

Advertisement

गुरुग्राम से हुई है शुरुआती पढाई
ज्योति यादव ने अपनी शुरुआती पढाई गुरुग्राम के शेरवुड पब्लिक स्कूल से की है, इसके बाद 12वीं के बाद बीडीएस करके डॉक्टर बन गई थी, हालांकि फिर उन्होने यूपीएससी की तैयारी शुरु की, 2019 की सिविल सेवा परीक्षा में देश भर में 437वां रैंक हासिल किया, वो आईपीएस के लिये चुनी गई।