यू-ट्यूबर मनीष कश्यप पर लगा NSA, ‘अगर नेता बन जाए तो चौंकिएगा मत’

मनीष कश्यप पर एनएसए लगने की खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं, कुछ लोग तमिलनाडु सरकार की आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग मनीष कश्यप के समर्थन में खुलकर बात कह रहे हैं।

New Delhi, Apr 06 : फर्जी वीडियो केस में गिरफ्तार बिहार के यू-ट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत केस दर्ज किय है, उन पर आरोप है कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर किये थे, मनीष पर एनएसए लगने की खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं, कुछ लोग तमिलनाडु सरकार की आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग मनीष कश्यप के समर्थन में खुलकर बात कह रहे हैं।

Advertisement

मनीष कश्यप पर लगा एनएसए
यू-ट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रही है, तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों की पिटाई का फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले में गिरफ्तार किये गये मनीष कश्यप को पहले मुदैरा कोर्ट ने 19 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया, फिर तमिलनाडु पुलिस ने एनएसए के तहत मामला दर्ज किया है।

Advertisement

सोशल मीडिया यूजर्स के रिएक्शन
एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, अगर एक फेक खबर पर मनीष कश्यप पर एनएसए लग जाता है, तो भारतीय न्यूज मीडिया में सांप, बिच्छू, भूत-प्रेत सरीखी फर्जी खबरों के अविष्कारक तथा फेक खबरें ट्वीट करके भाग खड़े होने में पीएचडी कर चुके इस व्यक्ति पर कौन सा एक्ट लगना चाहिये। एक यूजर ने लिखा एनएसए लगाना कठोर कदम है, लेकिन जो प्रांतीय घृणा फैलाने और बिहारी तथा तमिल समुदाय में नफरत पैदा करने की कोशिश मनीष ने की थी, उस के लिये माकूल सजा मिलनी चाहिये, फेक न्यूज ने देश तथा समाज को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

Advertisement

नेता बना देंगे
एक यूजर ने लिखा कन्हैया कुमार को बीजेपी ने नेता बना दिया, इनको भी नेता बनाकर ही मानेंगे, manish kashyap इसके साथ ही कई लोगों ने मनीष कश्यप के समर्थन में भी खुलकर अपनी बात कही है। एक यूजर ने लिखा नये भारत में स्वागत है, एक ने लिखा इसके लिये सरकार की जितनी तारीफ करो कम है।