कितनी है किंग खान की संपत्ति?, अमिताभ और शाहरुख में कौन है ज्यादा अमीर?

शाहरुख खान सिर्फ एक्टिंग के मामले में ही नहीं कमाई के मामले में भी टॉप पर हैं, 30 साल से ज्यादा लंबे करियर में शाहरुख ने काफी नेम फेम और दौलत हासिल की है।

New Delhi, Apr 08 : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी एक्टिंग के अलावा सेंस ऑफ ह्यूमर के लिये जाने जाते हैं, शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है, वो असल मायनों में भी किंग हैं, क्योंकि उनका रहन-सहन राजाओं जैसा ही है, उनके पास मन्नत जैसा महल तथा गौरी खान जैसी क्वीन पत्नी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख कितनी संपत्ति के मालिक हैं, शाहरुख और महानायक अमिताभ बच्चन में कौन ज्यादा अमीर है।

Advertisement

शाहरुख की नेटवर्थ
शाहरुख खान सिर्फ एक्टिंग के मामले में ही नहीं कमाई के मामले में भी टॉप पर हैं, 30 साल से ज्यादा लंबे करियर में शाहरुख ने काफी नेम फेम और दौलत हासिल की है, शाहरुख 735 मिलियन डॉलर के मालिक हां, यानी उनकी संपत्ति करीब 6010 करोड़ रुपये है, शाहरुख खान की सलाना इनकम 240 करोड़ रुपये से ज्यादा है, हर महीने एक्टर 12 करोड़ रुपये कमाते हैं, शाहरुख खान ने ये संपत्ति सिर्फ फिल्मों में काम करके नहीं बल्कि विज्ञापन करके तथा रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के तहत फिल्में तथा वेब सीरीज प्रोड्यूस करके कमाये हैं, उम्मीद है कि 2025 तक शाहरुख की कुल संपत्ति 1 बिलियन डॉलर तक पहुंच सकती है।

Advertisement

फीस और बाकी चीजें
शाहरुख ने 30 साल से ज्यादा लंबे करियर में 100 से ज्यादा फिल्में की है, शाहरुख अपनी फिल्मों के लिये मोटी फीस लेते हैं। उनके पास मुंबई में मन्नत समेत कई संपत्ति है, अलीबाग में शाहरुख खान का फॉर्म हाउस भी है, जहां वो अकसर पार्टी करते हैं, 20 हजार स्क्वायर मीटर में ये फैला है, वहीं मन्नत की कीमत करीब 250 करोड़ रुपये है, मुंबई घूमने आने वाले लोग इसे देखने जरुरत जाते हैं, ये सी फेसिंग बंगला है, जिसमें 6 फ्लोर है।

Advertisement

शाहरुख-अमिताभ में कौन ज्यादा अमीर
शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की तुलना की जाए, तो किंग खान अमिताभ से ज्यादा अमीर हैं, अमिताभ बच्चन का नेटवर्थ 3390 करोड़ रुपये है, अमिताभ हर महीने करीब 5 करोड़ की कमाई करते हैं, यानी सलाना 60 करोड़ रुपये, यानी सलाना कमाई से लेकर नेटवर्थ तक में शाहरुख खान महानायक से आगे हैं।