IPL- लखनऊ के ‘मैचविनर’ को लगी फटकार, तो आरसीबी के कप्तान को भी लाखों की चपत

मैच जीतने के बाद लखनऊ के क्रिकेटर आवेश खान ने अपना हेलमेट जमीन पर फेंक कर जीत का जश्न मनाया था, जिसके लिये उन्हें फटकार लगी है।

New Delhi, Apr 11 : लखनऊ सुपर जायंट्स को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यादगार जीत मिली है, हालांकि जीत के बाद आचार संहिता के उल्लंघन के लिये फटकार भी मिली है, मैच जीतने के बाद लखनऊ के क्रिकेटर आवेश खान ने अपना हेलमेट जमीन पर फेंक कर जीत का जश्न मनाया था, जिसके लिये उन्हें फटकार लगी है।

Advertisement

फाफ डुप्लेसी पर लगा जुर्माना
आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी को हार झेलने के बाद अब जेब भी खाली करनी पड़ी, फाफ पर लखनऊ सुपरजायंट्स मैच में टीम के स्लो ओवर रेट (तय समय में सभी ओवर नहीं करना) के लिये 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

आवेश खान ने आचार संहिता का उल्लंघन किया
लखनऊ सुपर जायंट्स को आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, लखनऊ सुपरजायंट्स के आवेश खान को उल्लंघन के लिये फटकार लगाई गई है, आवेश ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 के उल्लंघन की बात स्वीकारी है, आचार संहिता 1 का उल्लंघन करने पर मैच रेफरी का निर्णय अंतिम तथा बाध्यकारी होता है।

Advertisement

रोमांचक मैच
आपको बता दें कि निकोलस पूरन के 19 गेंदों में 62 रन, तथा मार्कस स्टोइनिस की 65 रनों की तूफानी पारी के दम पर लखनऊ ने रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर आरसीबी को हराया, उससे पहले फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक के दम पर आरसीबी ने 20 ओवरों में 212 रन बनाये थे, जवाब में लखनऊ ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisement