दोपहर में राहुल गांधी, शाम को केजरीवाल से मिले नीतीश, विपक्ष एकजुटता पर आप प्रमुख ने कही बड़ी बात

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा नीतीश जी ने पहली की शुरुआत की है, सभी दलों को और लोगों को इकट्ठा कर रहे हैं, ये काफी अच्छी कोशिश है।

New Delhi, Apr 13 : बिहार के सीएम नीतीश कुमार तथा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली दौरे पर हैं, ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों के एकजुट होने की चर्चा जोरों पर है, इसी सिलसिले में नीतीश ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। सुशासन बाबू ने केजरीवाल से मुलाकात की, फिर दोनों नेताओं ने साझा प्रेस कांफ्रेंस की, मीडिया से बात करते हुए आप प्रमुख ने कहा इस समय देश बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है, इस समय देश में आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार है, आम आदमी के लिये घर का खर्चा चलाना भी मुश्किल हो रहा है, इसलिये जरुरी है कि सारा विपक्ष तथा देश के लोग एक साथ आएं, केन्द्र की सरकार बदलें, ताकि केन्द्र में ऐसी सरकार आये, जो देश का विकास कर सके, लोगों की समस्याओं को सुने।

Advertisement

नीतीश जी ने पहल की है
आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा नीतीश जी ने पहली की शुरुआत की है, सभी दलों को और लोगों को इकट्ठा कर रहे हैं, ये काफी अच्छी कोशिश है, ये जिस तरह से काम कर रहे हैं, हम पूरी तरह से इनके साथ हैं, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया ने केजरीवाल से सवाल पूछा कि क्या नीतीश जी में पीएम की क्वालिटी है, इस पर खुद नीतीश ने पत्रकारों को रोक दिया।

Advertisement

केजरीवाल-नीतीश मुलाकात
वहीं इससे पहले अरविंद केजरीवाल से नीतीश कुमार की मुलाकात हुई, arvind kejriwal इस दौरान आप राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा तथा संजय सिंह भी मौजूद रहे, जबकि नीतीश के साथ राजद नेता तेजस्वी यादव और मनोज कुमार झा मौजूद रहे।

Advertisement

राहुल गांधी से मुलाकात
इससे पहले दोपहर में नीतीश ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी, उनके ही आवास पर राहुल गांधी से भी बातचीत हुई, नीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा खड़गे जी और नीतीश जी ने विपक्ष को एक करने का ऐतिहासिक कदम उठाया है, देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है, संस्थानों को बचाने की लड़ाई चल रही है, हम उसके खिलाफ एक साथ होंगे। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा हमें विपक्ष को एकजुट करके लड़ना है, उन्होने कहा कि इसी दिशा में हम काम कर रहे हैं, बैठक काफी अहम रही, हालांकि पीएम पद के उम्मीदवार के सवाल पर तीनों ने चुप्पी साध ली।