अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद रात में क्या-क्या हुआ?, 5 प्वाइंट में जानिये

सीएम योगी ने इस घटना के बाद लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है, आइये आपको बताते हैं कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद रात को यूपी सरकार ने क्या-क्या फैसले लिये हैं।

New Delhi, Apr 16 : माफिया डॉन अतीक अहमद तथा उसके भाई अशरफ की शनिवार रात प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई, दोनों भाइयों को मेडिकल कराने के लिये अस्पताल लेकर जाया जा रहा था, तभी गोली मारी गई, अतीक तथा अशरफ की हत्या के बाद विपक्ष योगी सरकार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं, सीएम योगी ने इस घटना के बाद लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है, आइये आपको बताते हैं कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद रात को यूपी सरकार ने क्या-क्या फैसले लिये हैं।

Advertisement

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है, योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी है, प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया है कि अफवाह फैलाने वालों पर कठोर एक्शन लिया जाएगा।
सूत्रों के मुताबिक जिन शूटर्स ने अतीक और अशरफ की हत्या की है, उनके नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्या है, इन्हीं तीनों ने अतीक और अशरफ को गोली मारने के बाद हाथ ऊपर कर सरेंडर… सरेंडर चिल्लाये और फिर जय श्रीराम के नारे भी लगाये, ये तीनों पूरे अपराधी बताये जा रहे हैं, सूत्रों के मुताबिक इनके हत्या का मकसद बड़ा माफिया बनना है।

Advertisement

सीएम ऑफिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं, आम जनता को किसी तरह की परेशान ना हो, इसका ध्यान रखने के लिये कहा गया है, उन्होने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिये। cm yogi
प्रयागराज प्रशासन ने शहर में आरएएफ तथा पीएसी की तैनाती की है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूरे जिले को छावनी में तब्दील कर दिया गया है, पुलिस का ध्यान खासतौर पर अतीक के स्ट्रांग होल्ड चकिया इलाके पर है, अतीक तथा अशरफ की हत्या के मामले में जांच को लेकर प्रदेश सरकार ने तीन सदस्यों वाले न्यायिक जांच कमेटी का गठन किया है, इस घटना के यूपी पुलिस ने 17 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि atique1 अतीक अहमद और उसके भाइयों की हत्या के लिये अंजाम दी गई घटना 18 सेकेंड ही चली, इस दौरान 20 गोलियां चलाई गई, हिंदी न्यूज चैनल आजतक की ओर से सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अशरफ की पत्नी मामले में एफआईआर करवा सकती हैं।