करोड़ों नहीं बल्कि अरबों की संपत्ति की मालकिन है अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता, कई राज्यों में फैला है कारोबार

रिपोर्ट के अनुसार एसटीएफ शाइस्ता परवीन की सभी संपत्तियों की सूची तैयार कर रही है, इन कंपनियों में शाइस्ता के अलावा और कौन शामिल था, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

New Delhi, Apr 19 : उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है, एसटीएफ ने इस मामले में उसके नामजद होने के बाद 50 जार का ईनाम भी घोषित कर दिया है, अब इस बारे में लगातार जानकारी सामने आ रही है, रिपोर्ट के अनुसार शाइस्ता रियल एस्टेट की बड़ी कारोबारी है, बताया जा रहा है कि अतीक अहमद के जेल जाने के बाद से शाइस्ता ने ही पूरा कारोबार संभाल रखा था, अब यूपी एसटीएफ को उसकी यूपी से लेकर दिल्ली और हरियाणा तक में संपत्ति की जानकारी मिली है।

Advertisement

एसटीएफ के निशाने पर
रिपोर्ट के अनुसार एसटीएफ शाइस्ता परवीन की सभी संपत्तियों की सूची तैयार कर रही है, इन कंपनियों में शाइस्ता के अलावा और कौन शामिल था, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है, जल्द ही इन संपत्तियों को सील किया जा सकता है, शाइस्ता के नाम सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी प्रयागराज में ही है, इसके अलावा ग्रेटर नोएडा, दिल्ली, और गुरुग्रा में भी संपत्ति की जानकारी मिली है।

Advertisement

इतनी संपत्ति घोषित
आपको बता दें अतीक अहमद ने 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ा था, atique ahmed अपने चुनावी हलफनामे में अतीक ने 25 करोड़ की संपत्ति घोषित की थी, वहीं शासन की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अतीक की 1169 करोड़ रुपये की संपत्ति पर या तो बुलडोजर चल चुका है, या उसे प्रशासन ने जब्त कर लिया है।

Advertisement

इन संपत्तियों की मिली जानकारी
एसटीएफ को जो जानकारी मिली है, अतीक के नाम गुरुग्राम में फना एसोसिएटेड प्रा. लिमिटेड कंपनी चलाई जा रही है, गुरुग्राम से संचालित मेसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड का रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है, atique इसका पूरा काम शाइस्ता ही देखती थी, इसके अलावा प्रयागराज के बीरमपुर में 700 हेक्टेयर में फैली अलीना सिटी फेज वन और फेज टू, बख्शी मोढा तथा दामूपुर में 300 हेक्टेयर एरिया में फैली अहमद सिटी पर भी एसटीएफ की नजर है, इसके अलावा सैदपुर बख्सी गांव में असाद सिटी, सैदपुर आवासीय योजना, सैदपुर आवासीय योजना करेंहदा, लखनपुर आवासीय योजना तथा साईं विहार आवासीय योजना रावतपुर को भी अतीक का बताया जा रहा है।