अर्शदीप ने छीनी मुंबई के जबड़े के जीत, सूर्या की पारी का अंत, आखिरी ओवर में 2 बार तोड़ा स्टंप, वीडियो

सूर्यकुमार यादव जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तो लग रहा था कि मुंबई इंडियंस आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की, मुंबई के जबड़े से जीत छीन लिया।

New Delhi, Apr 23 : IPL 2023 में शनिवार को पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हरा दिया, वानखेड़े स्टेडियमों में रनों की बरसात हुई, 40 ओवर में ही 415 रन बने, इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि गेंदबाजों की क्या हालत हुई होगी, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 214 रन बनाये, फिर मुंबई इंडियंस की तरफ से तूफान आया, सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में 57 रन बनाये।

Advertisement

सूर्या ने जगा दी थी उम्मीद
सूर्यकुमार यादव जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तो लग रहा था कि मुंबई इंडियंस आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की, मुंबई के जबड़े से जीत छीन लिया, अर्शदीप ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किये, डेथ ओवर्स में उन्होने शानदार गेंदबाजी की, आखिरी ओवर में 15 रन डिफेंड किये, दो शानदार यार्कर से दो बार स्टंप भी तोड़ा, हालांकि हैट्रिक से चूक गये।

Advertisement

अर्शदीप की 18वें ओवर में शानदार वापसी
अर्शदीप सिंह 18वां ओवर लेकर आये, तो मुंबई इंडियंस को जीत के लिये 18 गेंदों में 40 रनों की जरुरत थी, सूर्या 25 गेंदों में 57, तो टिम डेविड 3 गेंदों में 3 रन बनाकर क्रीज पर थे, टिम डेविड ने ओवर की पहली गेंद पर सिक्सर लगाया, इसके बाद बायें हाथ के इस गेंदबाज ने शानदार वापसी की, उन्होने इस ओवर की चौथी गेंद पर सूर्या को आउट किया, उन्होने 26 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन बनाये, पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद उन्होने एक विकेट भी लिया, सिर्फ 3 रन ही दिये, ओवर में सिर्फ 9 रन बने।

Advertisement

आखिरी ओवर का रोमांच
मुंबई को आखिरी दो ओवरों में 31 रन चाहिये थे, तिलक वर्मा 1 गेंद पर 1 रन तथा टिम डेविड 7 गेंद पर 11 रन बनाकर खेल रहे थे, नाथन एलिस के ओवर में 15 रन बने, मुंबई का स्कोर 19 ओवर में 4 विकेट पर 199  रन हो गया, आखिरी ओवर में जीत के लिये 16 रनों की जरुरत थी, अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की, 2 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। अर्शदीप ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर तिलक को बोल्ड मारा, तिलक ने यॉर्कर पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, जिसमें सफल नहीं रहे, गेंद लगते ही मिडिल स्टंप टूट गया, अगली गेंद पर नेहल वधेरा को भी इसी अंदाज में बोल्ड किया, एक बार फिर मिडिल स्टंप के दो टुकड़े हो गये।