स्वराशि में वक्री शनि इन राशियों के जीवन में मचाएंगे कोहराम, सावधानी से निकाले कुछ दिन

शनि कुंभ राशि में हैं, 17 जून की रात 10.48 बजे कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं, 4 नवंबर तक सुबह 8.26 बजे तक रहेंगे, फिर मार्गी हो जाएंगे।

New Delhi, Apr 27 : वैदिक ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों की स्थिति का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर देखा जाता है, व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक तथा नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है, आपको बता दें कि शनि सभी ग्रहों में सबसे धीमी चाल चलते हैं, किसी भी राशि में शनि करीब ढाई साल तक रहते हैं, शनि को न्यायप्रिय तथा कर्मफल दाता कहा जाता है। फिलहाल शनि कुंभ राशि में हैं, 17 जून की रात 10.48 बजे कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं, 4 नवंबर तक सुबह 8.26 बजे तक रहेंगे, फिर मार्गी हो जाएंगे, शनि के वक्री होने से 5 राशियां प्रभावित होने वाली है, आइये जानते हैं कि किन राशियों को खास ध्यान रखने की जरुरत है।

Advertisement

इन 5 राशियों पर पड़ेगा असर
मेष- ज्योतिष के मुताबिक मेष राशि के जातकों के लिये शनि की उल्टी चाल कई तरह की परेशानियां लेकर आ रही है, इस बीच आपके काम में रुकावट आ सकती है, धन हानि होने की भी पूरी संभावना है, पति-पत्नी के बीच तनाव भरा माहौल रहेगा, इस दौरान किसी बात से वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है, खासतौर से सावधान रहें।

Advertisement

वृषभ- ज्योतिष के मुताबिक वृषभ राशि के जातकों के लिये शनि की वक्री चाल नकारात्मक प्रभाव लेकर आने वाली है, इस अवधि में व्यक्ति को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, कार्यस्थल पर तनाव का माहौल रहेगा, व्यापार नुकसान की पूरी संभावना है, सेहत को लेकर सचेत रहना जरुरी है।

Advertisement

कर्क- इस राशि के जातक शनि की ढैय्या से जूझ रहे हैं, इस वजह से शनि की वक्री इनके लिये अशुभ साबित होगी, इस अवधि में आपको धन हानि की संभावना है, वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है, इतना ही नहीं इन जातकों को कई समस्याएं आदि भी झेलनी पड़ सकती है।

तुला- इस राशि के जातकों के लिये शनि का वक्री होना कई मुश्किलें लेकर आएगा, कार्यस्थल पर सतर्क रहने की खास जरुरत है, व्यक्ति को व्यापार में परेशानियां झेलनी पड़ सकती है, व्यक्ति को सेहत पर खास ध्यान देने की आवश्यकता है।

कुंभ- ज्योतिष के मुताबिक कुंभ राशि के जातकों के लिये शनि का वक्री होना नकारात्मक प्रभाव लेकर आ रहा है, इस अवधि में आपको शारीरिक तथा मानसिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है, इतना ही नहीं अपने करियर को लेकर खास जागरुक रहें, काम सावधानी से करें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)