जूही चावला के प्यार में दीवाना था ये बॉलीवुड एक्टर, देखते ही हो गया था प्यार, आमिर खान से कनेक्शन

जूही चावला ने अपने एक्टिंग करियर में बॉलीवुड के अलावा बांग्ला, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलुगू भाषा में भी काम किया 1980 के दशक के आखिर से लेकर 90 के दशक में खूब पॉपुलैरिटी हासिल की।

New Delhi, Apr 29 : नाइनटीज में जूही चावला की गिनती हिट हिरोइन में होती थी, उन्होने अपने टैलेंट और खूबसूरती के चलते आज भी फैंस बना रखे हैं, अपने दौर में एक्ट्रेस पर लाखों युवा फिदा थे, आज इंडस्ट्री से दूर हो चुका एक सितारा भी उस दौर में उन पर पूरी तरह फिदा था, हालांकि तब वो सिर्फ 4 साल का था, इस एक्टर ने अपने किरदारों से लोगों का खूब दिल जीता है, इस स्टार का आमिर खान के साथ खास कनेक्शन भी है, आइये जानते हैं इस बारे में।

Advertisement

कई भाषाओं में काम
जूही चावला ने अपने एक्टिंग करियर में बॉलीवुड के अलावा बांग्ला, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलुगू भाषा में भी काम किया 1980 के दशक के आखिर से लेकर 90 के दशक में खूब पॉपुलैरिटी हासिल की, उस दौर में उनकी जबरदस्त डिमांड रही, यश राज की कई फिल्मों में नजर आई, juhi chawla जूही अपने दौर की सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाली एक्ट्रेसेज में से एक थी, लेकिन जब उन्होने आमिर खान के साथ फिल्म कयामत से कयामत तक में काम किया, तो सेट पर आमिर के साथ उनका एक रिलेटिव भी मौजूद रहता था, जो जूही को देखते ही उन पर फिदा हो गया था। हालांकि बाद में वो खुद भी एक्टर बने, अपने काम से लोगों का दिल जीता, लेकिन जल्द ही उनका करियर सिमट गया, वो एक्टिंग की दुनिया से दूर हो गये हैं।

Advertisement

5 साल की उम्र में जूही से प्यार कर बैठा
अपने एक्टिंग करियर में जूही चावला ने डर, कयामत से कयामत तक, हम हैं राही प्यार के और यस बॉस जैसी कई शानदार तथा हिट फिल्मों में काम किया, इन फिल्मों में शानदार एक्टिंग करके उन्होने खास पहचान बनाई थी, उस दौर में जूही की काफी फैन फॉलोइंग थी, इंडस्ट्री में कॉम्पटीशन होने के बावजूद उनका नाम टॉप एक्ट्रेसेज में शामिल था, उस दौर में ही इमरान खान जो कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भांजे हैं, वो जूही के बहुत बड़े फैन रहे, दरअसल एक बार जब फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग चल रही थी, तो इमरान उन्हें देखते ही कहा कि काश वो अपने मामा की जगह फिल्म में जूही चावला के हीरो बनते।

Advertisement

आमिर के बचपन का रोल
कम ही लोगों को पता है कि फिल्म कयामत से कयामत तक में आमिर के बचपन का रोल इमरान खान ने निभाया था, उस फिल्म में लिटिल इमरान जूही को देखते ही फिदा हो गये थे, इतना ही नहीं यहां जो सबसे चौंकाने वाली बात है, वो ये है कि उस वक्त इमरान सिर्फ 5 साल के थे। छोटी उम्र में ही जूही के दीवाने हो गये थे, उन्हें अपना दिल दे बैठे थे, इतना ही नहीं उन्होने जूही को प्रपोज भी किया था, इस बात का जिक्र खुद इमरान खान ने अपने इंटरव्यू में किया था, हालांकि बाद में खुद इमरान ने भी एक्टिंग को करियर के रुप में चुना, लेकिन वो ज्यादा समय इस लाइन में नहीं रह सके।