2 दिन बाद बुद्ध पूर्णिमा पर लगेगा चंद्रग्रहण, इन राशि वालों की लगेगी लॉटरी, मिलेगा खूब पैसा

20 अप्रैल को साल का पहला सूर्यग्रहण लगा था, इसके ठीक 15 दिन बाद वैशाख पूर्णिमा के दिन चंद्रग्रहण लगने जा रहा है, इस बार साल का पहला चंद्रग्रहण 5 मई बुद्ध पूर्णिमा के दिन रात 8.44 से रात 1.01 बजे तक रहेगा।

New Delhi, May 03 : ज्योतिष के मुताबिक ग्रहण को एक महत्वपूर्ण घटना माना गया है, आपको बता दें कि 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्यग्रहण लगा था, इसके ठीक 15 दिन बाद वैशाख पूर्णिमा के दिन चंद्रग्रहण लगने जा रहा है, इस बार साल का पहला चंद्रग्रहण 5 मई बुद्ध पूर्णिमा के दिन रात 8.44 से रात 1.01 बजे तक रहेगा, आपको बता दें कि ये 130 साल बाद होने जा रहा है, कि वैशाख पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। आपको बता दें कि चंद्रग्रहण के दौरान चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेंगे, साथ ही मिथुन राशि में मंगल तथा शुक्र की युति हो रही है, साथ ही मेष राशि में सूर्य, बुध, गुरु और राहु की युति से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है, ऐसे में कई राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी, इस दौरान किन राशि के जातकों को खास रुप से लाभ होगा।

Advertisement

इन राशियों के लिये लाभकारी होगा चंद्रग्रहण
मिथुन- ज्योतिष के मुताबिक चंद्रग्रहण के समय मिथुन राशि में शुक्र तथा मंगल की युति बन रही है, ऐसे में मिथुन राशि वालों के लिये ये विशेष रुप से फलदायी रहने वाली है, इस दौरान इन जातकों को कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा, लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा, परिवार तथा पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने में सफल रहेंगे, वहीं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को भी इस अवधि में सफलता मिलेगी।

Advertisement

सिंह- इस राशि वालों के लिये साल का पहला चंद्रग्रहण खास रुप से लाभदायी तथा शुभ फलदायी होगा, rupees इस दौरान उन्हें समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, नौकरी तथा व्यापार में लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं, लंबे समय से अटके हुए काम एक बार फिर से पूरे हो सकते हैं।

Advertisement

मकर- इस राशि के जातकों के लिये भी ग्रहण अनुकूल परिणाम लेकर आएगा, कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी, इसी के आधार पर पदोन्नति तथा इंक्रीमेंट हो सकता है, नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को राहत मिलेगी, तलाश पूरी होगी, पद-प्रतिष्ठा में बढोतरी होगी।

कुंभ- इस राशि वालों के लियं चंद्रग्रहण शुभ साबित होगा, इस समय आध्यात्म की ओर ज्यादा झुकाव बढेगा, किसी धार्मिक यात्रा पर परिवार के साथ जा सकते हैं, निवेश करना लाभकारी साबित होगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)