11 साल से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहा ये क्रिकेटर, IPL 2023 के बाद ले सकता है संन्यास

पीयूष चावला ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं, 15 विकेट हासिल किये हैं, इस लेग स्पिनर के नाम आईपीएल में कुल 172 विकेट है।

New Delhi, Apr 04 : 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने बुधवार को आईपीएल के 16वें सीजन के मुकाबले में पंजाब किंग्स को हराया, रोहित की कप्तानी वाली टीम ने 215 रनों का लक्ष्य 7 गेंद पहले ही हासिल कर लिया, मुंबई इंडियंस का एक खिलाड़ी 11 साल से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पा रही है।

Advertisement

रोहित दे रहे लगातार मौका
मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 46वां मैच हुआ, पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, पंजाब ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 214 रन बना दिये, मुंबई इंडियंस को 215 रनों का लक्ष्य मिला, रोहित ने इस मैच में भी स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला को मौका दिया, वो भी उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे। टीम के लिये सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

Advertisement

कप्तान की उम्मीदों पर खरे
पीयूष चावला ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं, 15 विकेट हासिल किये हैं, इस लेग स्पिनर के नाम आईपीएल में कुल 172 विकेट है, हालांकि वो बीसीसीआई के प्लान में शामिल नजर नहीं आते हैं, यही वजह है कि वो किसी भी प्रारुप के लिये टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, इतना ही नहीं उन्हें सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से भी बाहर रखा गया है, ऐसे में वो सिर्फ आईपीएल मैच खेल रहे हैं, कुछ फैंस को तो ये भी लगने लगा है कि आईपीएल के इस सीजन के बाद वो रिटायरमेंट अनाउंस कर देंगे, हालांकि इसे लेकर कोई भी आधिकारिक अपडेट नहीं है।

Advertisement

400 से ज्यादा विकेट
पीयूष चावला ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच 2012 में खेला था, वो तब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, साल 2006 में टेस्ट के जरिये इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले पीयूष का करियर करीब 6 साल का रहा, उन्होने इस दौरान 3 टेस्ट, 25 वनडे तथा 7 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, पीयूष ने टेस्ट में 7, वनडे में 32 तथा टी-20 इंटरनेशनल में 4 विकेट हासिल किये हैं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पीयूष के नाम 445 विकेट हासिल है, वो गुजरात और यूपी की ओर से खेले हैं।